केजरीवाल के पदचिन्हों पर कांग्रेस, हिमाचल में सरकार बनने पर 'फ्री बिजली' का ऐलान

शिमला: कांग्रेस भी अब चुनाव जीतने के लिए दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के पदचिन्हों पर चलती नज़र आ रही है. दरअसल, कांग्रेस ने आज यानि सोमवार को हिमाचल प्रदेश में सरकार बनने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट फ्री बिजली और गरीब महिलाओं को 1,500 रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में साल के अन्त में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 

छत्तीसगढ़ के सीएम और हिमाचल प्रदेश के लिए कांग्रेस के मुख्य चुनाव पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने भी सरकार बनने के 10 दिनों के अंदर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का वादा किया है। बता दें कि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल ने यहां मीडिया से बातचीत के दौरान यह ऐलान किए हैं। धन की उपलब्धता के बारे में पूछे जाने पर, बघेल ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वादों को पूरा करने के लिए राज्य के बजट में इन योजनाओं के लिए अलग से प्रबंध किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इन वादों को पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा, जो जल्द ही जारी किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने का अनुमान जताया जा रहा है। जिसको लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारी अभी से आरंभ कर दी हैं।

सुप्रीम कोर्ट पर विवादित टिप्पणी कर घिरे कपिल सिब्बल, AIBA बोला- अदालत आना बंद कर दो..

बिहार की सियासत में शह-मात का खेल जारी, NDA के लिए अगले 24 घंटे बेहद भारी

ख़त्म हुआ इंतज़ार, कल होगा शिंदे कैबिनेट का विस्तार, जानिए कौन बनेंगे महाराष्ट्र के मंत्री ?

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -