नेतृत्वहीन कांग्रेस को जल्द मिल सकता है नया अध्यक्ष, पार्टी के इस नेता ने पेश की दावेदारी

नेतृत्वहीन कांग्रेस को जल्द मिल सकता है नया अध्यक्ष, पार्टी के इस नेता ने पेश की दावेदारी

शाहजहांपुर: 2019 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद राहुल गांधी ने 25 मई को पार्टी के अध्‍यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया था। वहीं ढाई महीने गुजर जाने के बाद भी पार्टी अभी तक कोई नया अध्‍यक्ष नहीं तलाश सकी है। बीच में राहुल गांधी को मनाने के तमाम प्रयास के जाते रहे, किन्तु उन्‍होंने अपने रुख में कोई बदलाव नहीं किया। इस बीच उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के कांग्रेस नेता अयूब अली ने अध्यक्ष पद के लिए अपने उम्मीदवारी पेश की है।

उन्‍होंने UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी को अपने दावे का पत्र भी सौंपा है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता अयूब अली ने दावा भी किया है कि वो ही कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। उन्‍होंने पिछली दफा भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दायर किया था। वह यूपी में कांग्रेस के स्टेट कॉर्डिनेटर के पद पर रह चुके हैं। वहीं आज कांग्रेस पार्टी द्वारा कार्यसमिति की बैठक बुलाए जाने की भी संभावना जताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में भी कांग्रेस प्रमुख के नाम पर विचार किया जा सकता है, इसके साथ ही धारा 370 को लेकर पार्टी में पनपे मतभेद पर भी चर्चा हो सकती है। आपको बता दें कि धारा 370 को लेकर कांग्रेस में दो फाड़ हो गई हैं, जहां एक तरफ दिग्विजय सिंह, गुलाम नबी आज़ाद जैसे दिग्गज नेता इसका विरोध कर रहे हैं, वहीं कई युवा नेता सरकार के फैसले का स्वागत कर रहे हैं।

Article 370: JNU में 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग हुआ सक्रिय, सुनाई दिए फिर विरोधी स्वर

धारा 370: अमित शाह के सीधे सवाल से सकपका गए कांग्रेस सांसद, नहीं दे पाए जवाब

कभी कपिल मिश्रा थे अरविन्द केजरीवाल के ख़ास, अब पहुचें इस मामले में हाई-कोर्ट के पास