उत्तर प्रदेश: माँ बेटी आत्मदाह केस में कांग्रेसी नेता हुए गिरफ्तार

Jul 31 2020 02:28 PM
उत्तर प्रदेश: माँ बेटी आत्मदाह केस में कांग्रेसी नेता हुए गिरफ्तार

लखनऊ: पिछले दिनों यूपी में हुई कई घटनाओं पर जांच चल रही है. वही इस बीच लखनऊ में लोक भवन के समक्ष मां-बेटी की आत्मदाह केस में पुलिस ने अपराधी कांग्रेसी नेता अनूप पटेल को गुरुवार शाम साढे़ चार बजे लखनऊ-बाराबंकी बार्डर से हिरासत में लेकर जेल भेज दिया. एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा के अनुसार, अमेठी के जामो कोतवाली क्षेत्र के कस्बा रहवासी सोफिया का नाली के तनाव में दबंगों से 9 मई को मारपीट हुई थी.

तत्पश्चात, सोफिया की बेटी गुड़िया ने अपराधी के बेटे अर्जुन समेत चार पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था. वहीं अर्जुन की सुचना पर सोफिया, गुड़िया समेत तीन लोगों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया था. तत्पश्चात, 17 जुलाई को सोफिया व गुड़िया ने पुलिस पर कार्यवाही न करने का आरोप लगाते हुए, लोकभवन के सामने आत्मदाह की कोशिश की थी.पांच दिन पश्चात् उपचार के दौरान सिविल हॉस्पिटल में मां सोफिया की मृत्यु हो गई. इस केस में कांग्रेसी नेता अनूप पटेल, एक अन्य नेता कादर खान के बेटे सुल्तान और बहू आसमा समेत कई लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया. 17 जुलाई की रात्रि को ही पुलिस ने कादर खान, सुल्तान और आसमा को हिरासत में ले लिया था. जबकि अनूप पटेल भाग गया था.

वही इस बीच राज्य में कोरोना के मामलो में निरंतर इजाफा हो रहा है. जुलाई को कोरोना के 253 एक्टिव केस थे जो 30 जुलाई को बढ़कर 2518 हो गए. पहली जुलाई को कुल संक्रमित 1188 थे लेकिन 30 जुलाई को इनकी संख्या बढ़कर 4800 हो गई. 30 दिन के अंतराल में 3612 संक्रमित बढ़े. इस तरह प्रतिदिन का औसत 120 से अधिक रोगियों का बनता है. डॉक्टरों का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग और बचाव के अन्य तरीकों की अनदेखी से संक्रमण का फैलाव बढ़ गया है.

PAK बॉर्डर से सटे इस भारतीय गाँव में आज़ादी के 73 साल बाद भी नहीं है बिजली, इस 15 अगस्त को होगा रोशन

सुशांत राजपूत केस में मनी लॉन्ड्रिंग का एंगल, फडणवीस बोले- CBI करे जांच

बेंगलूरु में जल्द शुरू हो सकती है ऑनलाइन शराब बिक्री की योजना