कांग्रेस को बड़ा झटका, गाँधी परिवार के ये बेहद करीबी नेता थामेंगे भाजपा का दामन

कांग्रेस को बड़ा झटका, गाँधी परिवार के ये बेहद करीबी नेता थामेंगे भाजपा का दामन

नई दिल्ली: काफी समय से गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे डॉ. संजय सिंह ने कांग्रेस और राज्यसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है. बुधवार को वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्य्ता लेंगे. संजय सिंह अमेठी के राज परिवार से ताल्लुक रखते हैं. इस बार के लोकसभा चुनाव में संजय सिंह सुल्तानपुर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे, किन्तु अपनी जमानत नहीं बचा सके.

डॉ. संजय सिंह असम से राज्यसभा सदस्य हैं और उनका कार्यकाल अभी एक वर्ष का और शेष था. इसके बाद भी उन्होंने राज्यसभा और कांग्रेस छोड़ने की घोषणा कर दी है. हालांकि संजय सिंह ने अपने राजनीतिक पारी का आगाज कांग्रेस पार्टी से ही किया था, किन्तु राम मंदिर आंदोलन के दौरान वे कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे.

संजय सिंह ने इस्तीफे के बाद कहा कि, 'मैं कांग्रेस इसलिए छोड़ रहा हूं क्योंकि कांग्रेस नेतृत्व में जीरो है. मैं 'सबका साथ सबका विकास' कि वजह से मोदी का समर्थन करता हूं.' उन्होंने कहा कि, 'कांग्रेस अभी भी अतीत में है, उसे अपने भविष्य का पता नहीं है. आज पूरा देश पीएम नरेंद्र मोदी के साथ है और यदि पूरा देश उनके साथ है तो मैं भी उनके साथ हूं. कल मैं भाजपा की सदस्यता ग्रहण करूंगा. मैंने पार्टी और राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है.'

राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव से पहले ही राजद सुप्रीमो घोषित हुए लालू, भाजपा बोली- बंद करें ये ढोंग

मध्य प्रदेश: सभी जिलों में दफ्तर बनाएगी कांग्रेस, पदाधिकारियों को दिए जमीन ढूंढने के निर्देश

उन्नाव मामला: MLA कुलदीप सिंह सेंगर पर भाजपा का एक्शन, किया पार्टी से निलंबित