कांग्रेस नेता का दावा- केवल 3.22 लाख करोड़ का है मोदी सरकार का आर्थिक पैकेज

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता आनंद शर्मा ने मोदी सरकार के आर्थिक पैकेज पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की आखिरी घोषणा के बाद निराशा प्रकट की है. उन्होंने कहा है कि, यह साफ़ हो गया है कि देश को ऐसे खराब आर्थिक स्थिति से निकालने के लिए केंद्र सरकार के पास कोई योजना नहीं है. सरकार इस लोन के प्रोत्साहन को पैकेज नहीं कह सकती है.

उन्होंने कहा कि सभी देशों की सरकारों ने अपनी आवाम के लिए फौरी राहत देते हुए प्रोत्साहन पैकेज का ऐलान किया है. सरकार ने शहरी गरीब लोगों और प्रवासी श्रमिकों के लिए अपने पैकेज में कुछ भी नहीं दिया है. कोरोना महामारी से पैदा हुए आर्थिक संकट के बीच पीएम मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ रुपये के स्पेशल पैकेज के ऐलान पर पलटवार करते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि पैकेज केवल 3.22 लाख करोड़ रुपये का ही है, जो जीडीपी का 1.6 फीसद है. बीस लाख करोड़ का पैकेज नहीं है, जैसा कि पीएम मोदी ने घोषणा की थी.

आनंद शर्मा ने ये भी कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की स्थिति समझी जा सकती है क्योंकि इकॉनमी तबाह हो चुकी है और शिष्टाचार भी बनाए रखना है, किन्तु रेल की व्यवस्था क्यों नहीं की जा रही है. लोग सड़कों पर क्यों मर रहे हैं. सरकार केवल जुबानी मदद कर रही है.

पाकिस्तान में 40 हज़ार के पार पहुंचे कोरोना के मामले, 873 लोग गँवा चुके हैं जान

फोर्ब्स पत्रिका के लिए स्टीव फोर्ब्स ने ऐसे शुरू किया था करियर

पाकिस्तान की पहली सिख महिला पत्रकार मनमीत कौर को ब्रिटेन में मिलेगा अवार्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -