कांग्रेस ने किया खुलासा, क्यों राष्ट्रपति के भाषण के समय मोबाइल में मशगूल थे राहुल गाँधी

कांग्रेस ने किया खुलासा, क्यों राष्ट्रपति के भाषण के समय मोबाइल में मशगूल थे राहुल गाँधी

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया. राष्ट्रपति कोविंद ने अपने संबोधन में मोदी सरकार 2.0 के एजेंडे को देश के समक्ष रखा. किन्तु कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर कहा कि यह प्रेरित करने वाला नहीं था. हालांकि इस बीच कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के मोबाइल फोन पर लगे रहने और बात करने के मसले ने सोशल मीडिया पर एक नई बहस छेड़ दी है. इस पर अब आनंद शर्मा ने सफाई पेश की है.

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रपति कोविंद के अभिभाषण के दौरान फोन का इस्तेमाल और बात करते हुए नज़र आए थे. इस पर आनंद शर्मा ने कहा कि ये सभी गलत इल्जाम हैं, उन्होंने पूरा भाषण काफी ध्यान से सुना. उल्लेखनीय  है कि गुरुवार को राहुल गांधी को राष्ट्रपति कोविंद अभिभाषण के दौरान मोबाइल फोन चलाते हुए देखा गया. जिस पर सोशल मीडिया पर उन्हें बहुत ट्रोल किया जा रहा था.

इस पर बयान देते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि अभिभाषण में कुछ हिंदी के शब्द ऐसे थे, जिनका मतलब राहुल गांधी समझ नहीं पा रहे थे. इसलिए वह लगातार उन शब्दों के बारे में पूछ रहे थे. अभिभाषण के समय मैं उनके साथ ही था. इसके अलावा कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि भाषण में बेरोजगारी के मुद्दे पर कोई भी चर्चा नहीं की गई है. आनंद शर्मा ने कहा कि देश में बेरोजगारी का आंकड़ा बढ़ रहा है. मोदी सरकार ने पिछले कार्यकाल में जनता से जो वादे किए थे उन्हें पूरा नहीं किया गया है. जिनका उल्लेख राष्ट्रपति के अभिभाषण में नहीं किया गया है.

लोकसभा और राज्यसभा के पटल पर रखी गई राष्ट्रपति के भाषण की प्रति

यूपी में लगे पोस्टर, शिवपाल और मुख्तार अंसारी को वापस सपा में लाने की मांग

तुर्की: तख्तापलट की कोशिश में 224 संदिग्‍ध हैं आरोपी, आज अदालत सुना सकती है फैसला