कांग्रेस का पीएम मोदी और वित्त मंत्री पर आरोप, कहा - देश और अर्थव्यवस्था के प्रति गंभीर नहीं
कांग्रेस का पीएम मोदी और वित्त मंत्री पर आरोप, कहा - देश और अर्थव्यवस्था के प्रति गंभीर नहीं
Share:

नई दिल्लीः कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर बड़ा हमला किया है। कांग्रेस ने कहा कि दोनों देश और अर्थव्यवस्था के प्रति गंभीर नहीं हैं। कांग्रेस प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने बताया कि सत्‍ता में आने के बाद सरकार के बीते चार महीनों के कार्यकाल को देखकर यही लगता है कि प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री देश और अर्थव्यवस्था के प्रति गंभीर नहीं है। देश में 35 लाख नौकरियां केवल ऑटोमोबाइल सेक्टर में खत्म हुई हैं। आनंद शर्मा ने कहा कि बीते सात सालों में सबसे बड़ी गिरावट देश के निर्माण क्षेत्र में आई है। गंभीर चिंता इस बात की है कि निवेश नहीं आ रहा रहा है।

पूंजीगत वस्तुओं में 21 फीसदी की गिरावट आई है। टेक्सटाइल सेक्टर की मिलें बंद हो रही हैं। हथकरघा का जाना-माना केंद्र पानीपत में उत्‍पादन लगभग ठप है। देश का चमड़ा उद्योग संकट में है। सरकार के पास राजस्व की भारी कमी है। सरकार का जीएसटी रिफंड, एक्सपोर्ट रिफंड और पीएसयू के बिना भुगतान वाले बिलों का आंकड़ा लगभग 10 लाख करोड़ रुपये है। यदि इसको जोड़ लिया जाए तो राजकोषीय घाटा 3.3 फीसदी न होकर आठ फीसदी से ऊपर होगा।

शर्मा ने कहा कि देश के कॅमर्शियल सेक्‍टर में क्रेडिट फ्लो 88 फीसदी कम हुआ है। यही नहीं बैंक धोखाधड़ी के मामलों में भी बढ़ोतरी हुई है। पीएमसी बैंक के पीड़‍ित वित्‍त मंत्री से गुहार कर रहे हैं और वह कहती हैं कि इस घोटाले पर कमेटी बनाएंगी और रिजर्व बैंक से बात करेंगी। यह सरकार संवेदनहीन है, यह केवल लोगों से पैसा लेना जानती है, उनकी फंसी रकम को उन्‍हें वापस करने को लेकर गंभीर नहीं है।

उत्तर प्रदेश: घाघरा नदी में पलटी नाव, 18 यात्री थे सवार

महाराष्ट्र में गरजे पीएम मोदी, कहा- हमारे लिए जम्मू कश्मीर जमीन का टुकड़ा नहीं, भारत का मस्तक है

राफेल पूजा का विरोध करने वालों को रक्षामंत्री का जवाब, कहा- क्या भारतीय संस्कृति का पालन करना गुनाह ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -