JNU विवाद : कांग्रेस नेता आनंद शर्मा पर हमला
JNU विवाद : कांग्रेस नेता आनंद शर्मा पर हमला
Share:

नई दिल्ली : JNU विवाद में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने गए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा पर अज्ञात हमलावरों ने उस समय हमला कर दिया, जब आनंद शर्मा JNU में पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने गए थे. उस दौरान एक हमलावर ने शर्मा के कान पर बार-बार हमला किया, जिसके कारण खून निकलने लगा. जेएनयू छात्रसंघ (JNUAS) ने इसकी आलोचना करते हुए ABVP पर आरोप लगाया और कहा की पूर्व केंद्रीय मंत्री पर यह हमला अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक कार्यकर्ता ने किया.

बता दे की शर्मा विरोध प्रदर्शन करने वाले छात्रों से JNU मिलने गए थे जो जेएनयूएसयू के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. कुमार को परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाने के लिए देशद्रोह के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. जेएनयूएसयू ने इन आरोपों का खंडन किया है कि उसके किसी सदस्य ने इस तरह की कोई नारेबाजी की थी.

शर्मा पर हमले से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने छात्रों को संबोधित किया और पुलिस कार्रवाई की निंदा की. गांधी के अलावा कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अजय माकन, माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव डी. राजा, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-माक्र्सवादी-लेनिनवादी की नेता कविता कृष्णन और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को जेएनयू का दौरा किया और विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया.

वही जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में भारत विरोधी नारे लगाए जाने के मामले में सबूतों की सत्यता स्थापित करने के लिए जांच बिठाने की नेताओं के प्रतिनिधिमंडल की मांग स्वीकार करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दंडाधिकारी से जांच कराने के आदेश दिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -