कल से राजस्थान दौरे पर जाएंगे अजय माकन, कांग्रेस नेताओं के साथ करेंगे मंथन
कल से राजस्थान दौरे पर जाएंगे अजय माकन, कांग्रेस नेताओं के साथ करेंगे मंथन
Share:

जयपुर: राजस्थान के निकाय चुनाव में कांग्रेस को मिली कामयाबी के बाद अब सरकार और संगठन में नियुक्तियों को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसी लिहाज से कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अजय माकन शुक्रवार को तीन दिवसीय दौरे पर राजस्थान जा रहे हैं. इस दौरान माकन कांग्रेस के लगभग 100 विधायकों, पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ जयपुर और कोटा में मंथन करेंगे.

अजय माकन का यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राज्य में जल्द ही सियासी नियुक्तियां होने वाली हैं. इतना ही नही कांग्रेस प्रदेश कमेटी का पुनर्गठन होना है. ऐसे में माकन कांग्रेस कमेटी की प्रक्रिया के साथ-साथ सियासी नियुक्तियों को लेकर भी सलाह मशवरा करेंगे. माकन के सामने गहलोत और पायलट गुटों को संतुष्ट करने एक चुनौती भरा कार्य रहेगा. गहलोत और पायलट गुट इन सियासी नियुक्तियों में एक बड़ा हिस्सा अपने-अपने खेमे के करीबियों को दिलाना चाहते हैं. 

राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पुनर्गठन को लेकर तैयारियां चरम पर चल रही हैं. राज्य में इस महीने और अगले साल के जनवरी महीने में PCC के पुनर्गठन और उसके अलावा कई अहम पद भरे जाने हैं. यह माना जा रहा है कि PCC के पुनर्गठन में युवा और अनुभव दोनों को तवज्जो देनी है. 

मुख्य कोच राष्ट्रीय टीम में देखना चाहते है अधिक भारतीय तीर खिलाड़ी

बैंक कस्टमर्स के लिए बड़ी खबर, पूरा हुआ इन 3 बैंकों का विलय

स्मृति ईरानी पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, इंटरनेशनल निशानेबाज ने दाखिल किया परिवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -