पुश्तैनी गांव में मां-पिता के पास दफनाए गए अहमद पटेल, राहुल गांधी ने दी अंतिम विदाई
पुश्तैनी गांव में मां-पिता के पास दफनाए गए अहमद पटेल, राहुल गांधी ने दी अंतिम विदाई
Share:

नई दिल्ली: हजारों चाहने वालों के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ और पार्टी के संकटमोचक अहमद पटेल (Ahmed patel) के पार्थिव देह को कोरोना वायरस गाइडलाइन्स के साथ गुजरात के भरूच जिले में उनके पैतृक गांव में सुपुर्दे-खाक कर दिया गया. उनकी अंत्येष्टि में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के कई शीर्ष राष्ट्रीय नेता मौजूद रहे.

उल्लेखनीय है कि पटेल का अंतिम संस्कार पैतृक गांव पिरमान में सुन्नी वोहरा मुस्लिम जमात कब्रिस्तान में किया गया. उनकी इच्छा के मुताबिक, उन्हें उनके माता-पिता की कब्रों के निकट ही दफनाया गया. अहमद पटेल का बुधवार सुबह कोरोना संक्रमण के बाद हुईं जटिलताओं के चलते इंतकाल हो गया था. वे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में एडमिट थे, जहां से उनका शव वडोदरा ले जाया गया और वहां से अंकलेश्वर के अस्पताल ले जाया गया जहां लाश को गुरुवार सुबह तक रखा गया। उनके आवास पर 10 मिनट के लिए पार्थिव देह ले जाने के बाद कब्रिस्तान का रुख किया गया.

मृतक के लिए की जाने वाली अंतिम नमाज के बाद अहमद पटेल के शरीर को उनके परिजनों, रिश्तेदारों और दोस्तों ने दफनाया, जिनमें से ज्यादातर लोग पीपीई पहने हुए थे। अपने प्रिय नेता के अंतिम दर्शन करने हजारों की संख्या में लोग कब्रिस्तान में आने का प्रयास कर रहे थे, जिन्हें कोविड-19 गाइडलाइन्स के तहत पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके नियंत्रित किया।

असम में वर्चुअल कोर्ट और ई-चालान परियोजना हुई शुरू

असम में बड़ी बैंक लूट, PNB की ब्रांच से 60 लाख रुपए ले उड़े लूटेरे

WHO ने जारी की फिज़िकल एक्टिविटी गाइडलाइंस, कहा- महामारी हो या नहीं, एक्टिव रहना जरुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -