कांग्रेस की अनोखी मांग, कहा- अभिनन्दन की मूछों को 'राष्ट्रीय मूछें' घोषित करे सरकार

कांग्रेस की अनोखी मांग, कहा- अभिनन्दन की मूछों को 'राष्ट्रीय मूछें' घोषित करे सरकार

नई दिल्ली: लोकसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सदन में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक अनूठी मांग रखी है। चौधरी ने बालाकोट हवाई हमले के बाद पाकिस्तान में घुसकर उनके विमान को गिराने वाले वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पुरस्कार देने की मांग की है। सिर्फ यही नहीं, चौधरी ने कहा है कि अभिनंदन की मूंछों को ‘राष्ट्रीय मूंछें’ घोषित कर देना चाहिए।

लोकसभा में कांग्रेस सदन के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने भाषण के दौरान मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान जब वे विदेश नीति पर बोल रहे थे तो उन्होंने एयरस्ट्राइक का भी उल्लेख किया। अधीर रंजन ने कहा है कि बालाकोट में जो एयरफोर्स ने हवाई हमला किया, कांग्रेस पार्टी उसका समर्थन करती है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी मांग रखी है कि विंग कमांडर अभिनंदन को पुरस्कार से सम्मानित किया जाना चाहिए और उनकी मूंछों को राष्ट्रीय मूंछें घोषित कर देनी चाहिए।

चौधरी ने कहा है कि हम चाहते हैं हमारे नौजवान इससे प्रेरित हों। अधीर रंजन चौधरी की इस मांग पर लोकसभा में जमकर तालियां बजाई गईं। उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को जब पाकिस्तानी आतंकवादियों ने पुलवामा में फिदायीन हमला किया था, उसके बाद इंडियन एयरफोर्स ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। एयरस्ट्राइक के अगले ही दिन पाकिस्तान ने भी पलटवार किया था, जवाबी कार्यवाही में विंग कमांडर अभिनंदन उनके विमान का पीछा करते समय पाकिस्तानी सीमा में जा गिरे थे, जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि, भारतीय कूटनीति के दबाव में आकर पाकिस्तान को उन्हें छोड़ना ही पड़ा था।

लोकसभा में बोले कांग्रेस नेता रंजन चौधरी, कहा- राहुल और सोनिया को जेल में क्यों नहीं डाल देते ?

ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका, टीएमसी विधायक ने किया ये ऐलान

सरायकेला मॉब लिंचिंग को लेकर गरमाई सियासत, ओवैसी ने मोदी सरकार पर लगाए आरोप