'CAA वापस लो..', अमित शाह को अधीर रंजन चौधरी ने लिखा पत्र, बताया ये कारण
'CAA वापस लो..', अमित शाह को अधीर रंजन चौधरी ने लिखा पत्र, बताया ये कारण
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखते हुए संसद के आगामी मानसून सत्र में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को वापस लेने का अनुरोध किया है. चौधरी ने उन 800 पाकिस्तानी हिंदुओं की रिपोर्टों का हवाला दिया, जिन्हें भारतीय नागरिकता हासिल करने में नाकाम रहने पर अपने देश लौटने के लिए विवश किया गया था.

अधीर रंजन चौधरी ने अमित शाह को लिखे गए पत्र में कहा है कि दो साल से ज्यादा का समय हो गया है, जब आपने CAA नामक गैर-विचारित कानून को पास किया था, मगर आप इसकी अंतर्निहित असंवैधानिकता की वजह से इसे लागू करने में सक्षम नहीं हैं. यही वजह है कि पाकिस्तानी हिंदू वापस पाकिस्तान वापस लौट रहे हैं. यह निराशाजनक है. चौधरी ने आगे कहा कि CAA को लागू नहीं किया जा सकता क्योंकि यह एक विशिष्ट समुदाय को लक्षित करता है. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि CAA न्यायिक जांच का सामना नहीं करेगा. 

इसके साथ ही अधीर रंजन ने गृह मंत्री से शासन के मूल सिद्धांतों को संरक्षित करने का अनुरोध किया है. साथ ही कहा है कि CAA को उसी तरह से रद्द कर दिया जाए, जिस तरह तीन कृषि कानूनों को किया गया था. बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने 5 मई को पश्चिम बंगाल में कहा था कि कोरोना महामारी खत्म होते ही CAA लागू किया जाएगा. इस दौरान अमित शाह ने कहा था कि CAA एक वास्तविकता थी, वास्तविकता है और वास्तविकता रहेगी. कुछ भी नहीं बदला है.

कांग्रेस के चिंतन शिविर से हटाई गई सचिन पायलट की तस्वीरें.., विरोध में समर्थकों ने मचाया बवाल

तेजस्वी यादव के बदले सुर! CM नीतीश से मुलाकात कर बोले- 'हमें उन पर पूरा भरोसा है...'

'जैसा राजा वैसी प्रजा..', राहुल गांधी के बाद कांग्रेस नेताओं की 'पार्टी' का नया वीडियो आया सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -