कर्नाटक में कांग्रेस की मांग, राज्यपाल सरकार को करें बर्खास्त

बेंगलोरः कर्नाटक में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सरकार से सीएम बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को अपदस्थ करने का मांग की है। 18 दिन पूरानी येदियुरप्पा सरकार अबतक मंत्रिमंडल गठन नहीं कर चुकी है। कांग्रेस के राज्य में वक्ता वी एस उग्रप्पा ने मीडिया को बताया कि, येदियुरप्पा के सीएम का पद संभालने के बाद से 18 दिन बीत चुके हैं। फिर भी अब तक मंत्रिपरिषद का गठन नहीं हुआ है, जबकि संविधान कहता है कि राज्यपाल को मंत्रिपरिषद के सहयोग और सलाह से काम करना है।

उन्होंने कहा, मैं राज्यपाल से पूछना चाहता हूं कि संविधान के अनुसार क्या राज्य में सरकार है ? राज्यपाल को इस विषय का संज्ञान लेना होगा और सरकार को बर्खास्त करना होगा। एक मुख्यमंत्री को मंत्रिपरिषद नहीं कहा जा सकता। उन्होंने राज्यपाल की चुप्पी पर सवाल उठाए। राज्य में बाढ़ से प्रभावित रहने के वक्त कैबिनेट की मौजूदगी की जरूरत का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि अहम विभागों वाले मंत्रियों का एक समूह थीघ्र निर्णय लेने में सहायता करता।

बाढ़ और लगातार बारिश के चलते राज्य में संकट की स्थिति होने के मद्देनजर वह कुछ दिन इंतजार करेंगे और अगर मंत्रिमंडल का गठन नहीं हुआ, तो वह कानूनी रास्ता अपनाएंगे। येदियुरप्पा हालांकि पिछले हफ्ते दिल्ली गये थे इसी सिलसिले में, मगर अमित शाह ने उन्हें बाढ़ राहत पर पहले ध्यान देने को कहा। बता दें कर्नाटक इन दिनों भयानक बाढ़ के चपेट में है। 

जाकिर नाइक पर लिया जा सकता है बड़ा एक्शन, मलेशियाई हिंदुओं पर खड़े किए सवाल

अब भी शाह ही लगाएंगे BJP की नैया पार, झारखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा चुनाव के लिए हो रहे तैयार

धारा 370 पर बोले चिदंबरम, जवानों और कश्मीरियों से मिलने की आजादी चाहते हैं राहुल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -