+

कर्नाटक में शुरू हुआ नया नाटक, स्पीकर के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे बागी विधायक

कर्नाटक में शुरू हुआ नया नाटक, स्पीकर के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे बागी विधायक

नई दिल्‍ली : कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष के आर रमेश कुमार द्वारा अयोग्‍य घोषित किए जाने और विधानसभा के कार्यकाल के दौरान चुनाव लड़ने देने के फैसले के खिलाफ कांग्रेस के बागी विधायक सर्वोच्च न्यायालय पहुंच गए हैं. सोमवार को कांग्रेस के अयोग्‍य ठहराए गए बागी विधायकों रमेश जरकीहोली और महेश कुमाथली ने शीर्ष अदालत में इस मामले को लेकर याचिका दायर की है. उन्‍होंने स्‍पीकर के आदेश को चुनौती दी है.

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने रविवार को बड़ा फैसला लिया है. स्‍पीकर ने रविवार को कांग्रेस और जेडीएस के सभी 14 बागी विधायकों को अयोग्‍य करार दिया है. कर्नाटक में कुमारस्‍वामी की गठबंधन सरकार गिरने के बाद भाजपा की सरकार बनी है. सीएम बी एस येदियुरप्‍पा को सोमवार को विधानसभा में बहुमत साबित करना है. 

अब कुल अयोग्‍य विधायकों की तादाद 17 हो गई है. इससे पहले स्‍पीकर ने 3 विधायकों को अयोग्‍य करार दिया था. इन विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने के बाद कर्नाटक विधानसभा में सदस्‍यों की तादाद 208 हो गई है. इसके साथ ही बहुमत का आंकड़ा अब 105 हो चुका है. स्‍पीकर रमेश कुमार ने यह भी ऐलान किया है कि अयोग्‍य घोषित किए गए सभी विधायक विधानसभा का 15वां कार्यकाल समाप्त होने के बाद ही चुनाव लड़ सकेंगे.

टाइगर डे पर बोले पीएम मोदी, 2022 तक बाघों की संख्या दोगुनी करने का था लक्ष्य, हमने पहले ही पूरा किया

VIDEO: क्या पीएम मोदी के भरोसे चुनाव जीतना चाहते हैं नेतन्याहू ? इजरायल में लगे होर्डिंग

बालाकोट को लेकर पाकिस्तान ने फिर फैलाया झूठ, सामने आया फर्जी वीडियो