कांग्रेस व जेडीएस के कई असंतुष्ट नेता हमारे संपर्क में- येदियुरप्पा

बंगलूरु: कर्नाटक में 55 घंटे की सरकार बना कर इस्तीफा देने वाले भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को दावा करते हुए कहा कि सत्ताधारी कांग्रेस व जेडीएस के कई असंतुष्ट नेता भाजपा के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए येदियुरप्पा ने उन्हें मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाने और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए अभी से लग जाने की अपील की है.

गौरतलब है कि 2019 विधानसभा चुनावों में 104 सीटों पर अपना कब्ज़ा जमाने के बाद भी मुख्यमंत्री बने येदियुरप्पा सदन में विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए थे. इसके बाद कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने सरकार गठित की थी. इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को एमबी पाटिल के नेतृत्व में पहुंचे कर्नाटक के असंतुष्ट विधायकों से भी मुलाकात की, हालांकि उनकी यह मुलाकात किसी सार्थक अंत तक नहीं पहुँच सकी.

इस बैठक के बाद पाटिल ने कहा कि वे अब अपने साथ मौजूद 15-20 विधायकों के साथ चर्चा करने के बाद ही अगले कदम उठाने का निर्णय करेंगे. हालांकि उन्होंने इतना तो साफ़ कर दिया कि भाजपा ने उनसे संपर्क नहीं किया है और ना ही वे भगवा पार्टी को समर्थन देने के मूड में है. उनका कहना है कि मेरी लड़ाई कांग्रेस के अंदर की ही है.

 

संघर्षविराम का ऐलान किये जाने के कुछ घंटे बाद ही तालिबान ने खेला खूनी खेल

सीरिया: रूसी लड़ाकू विमानों की बमबारी में 44 नागरिकों की मौत

सिंगापुर पहुँचते ही गिरफ्तार हुए किम जोंग उन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -