कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस-जेडीएस ने खेला दांव, 117 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपी
कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस-जेडीएस ने खेला दांव, 117 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपी
Share:

कल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की 222 सीटों के लिए नतीजे घोषित किए जा चुके है. लेकिन अभी तक इस बात से पर्दा नहीं उठ पाया है कि आखिर किस पार्टी की सरकार बनेगी. कांग्रेस-जेडीएस मिलकर सरकार बनाने का दावा पहले ही ठोंक चुकी हैं. तो वहीं दूसरी ओर राज्यपाल से मुलाकात कर भाजपा के सीएम पद के उम्मीदवार येदुरप्पा ने भाजपा की सरकार बनाने की बात कही हैं. अब एक बार फिर कर्नाटक चुनाव में नया मोड़ आया है. हाल ही में खबर आई है कि अब कांग्रेस-जेडीएस ने कुल 117 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल वजुभाई को सौंप दी हैं. 

गौरतलब है कि कर्नाटक में कुल 222 सीटों पर चुनाव हुए हैं और इसमें से सभी सीटों के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं. जिसमे से किसी भी पार्टी के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त बहुमत नही हैं. भाजपा को सबसे अधिक 104 सीट जबकि कांग्रेस के खाते में 78 सीट आई हैं. वहीं जेडीएस ने कुल 38 सीटों पर बाजी मारी है. अन्य को 2 सीट मिली हैं. लेकिन कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर अब 117 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल वजुभाई को सौंप दी हैं. 

कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत के रूप में 222 में से पार्टी के पास 112 सीटें होनी चाहिए. वहीं कांग्रेस-जेडीएस दोनों की कुल सीट 117 हो रही हैं. ऐसे में अब देखना यह होगा कि राज्यपाल कांग्रेस-जेडीएस को सरकार बनाने की अनुमति देते है या नहीं. या फिर कर्नाटक में राज्यपाल भाजपा को सरकार बनाने का मौका देंगे. बता दे कि कल शाम को राज्यपाल से मुलाकात के दौरान येदुरप्पा ने पूर्ण बहुमत साबित करने की बात कही थी.

राज्यपाल से नाराज विधायक राजभवन के सामने देंगे धरना...

कावेरी विवाद पर उच्चतम न्यायालय में कर्नाटक की याचिका खारिज

बस में सवार होकर जेडीएस और कांग्रेस के विधायक पहुंचे राजभवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -