कर्नाटक चुनाव LIVE : कांग्रेस-जेडीएस को झटका, बीजेपी की बनेगी सरकार
कर्नाटक चुनाव LIVE : कांग्रेस-जेडीएस को झटका, बीजेपी की बनेगी सरकार
Share:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे लगातार एक के बाद एक करवटें बदलते जा रहे हैं. पहले खबरें थी कि राज्य में कांग्रेस जेडीएस के साथ मिलकर अपनी सरकार बनाएंगी. लेकिन ताजा सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, अब भारतीय जनता पार्टी राज्य में तेजी से सरकार बनाने की ओर अग्रसर हो रही हैं. भाजपा अब तक 222 में से 104 सीटों पर बढ़त बना चुकी हैं, और वह इस समय कर्नाटक चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी हैं. और उसे सरकार बनाने के लिए पहला मौका दिया जाएगा. 

ख़बरों की माने तो आज दोपहर में 78 सीटों पर आगे चल रही कांग्रेस ने 38 सीटों पर आगे चल रही जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने की बात कही थी. इस पर जेडीएस ने भी कांग्रेस के ऑफर को स्वीकार भी कर लिया था. वहीं 104 सीट पाने वाली बीजेपी ने कुछ समय पहले राज्यपाल के सामने अपनी बात रखी. राज्यपाल वजुभाई से भाजपा की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार येदुरप्पा और अनंत कुमार ने मुलाकात की. 

येदुरप्पा ने राज्यपाल से कहा कि भाजपा राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी हैं. और वह 2 दिन के भीतर यह साबित करके दिखाएंगी. साथ ही येदुरप्पा ने राज्यपाल वजुभाई से पूर्ण बहुमत साबित करने के लिए 2 दिन का समय मांगा हैं. 

कांग्रेस हार का ठीकरा EVM पर फोड़ रही : सीएम जयराम

कर्नाटक LIVE: कांग्रेस के प्रस्ताव पर जेडीएस की मंजूरी

दिलचस्प मुकाम पर कर्नाटक, सारे दांव खेले जायेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -