कर्नाटक चुनाव: बहुमत नहीं मिलने पर जेडीएस-कांग्रेस आएँगे साथ
कर्नाटक चुनाव: बहुमत नहीं मिलने पर जेडीएस-कांग्रेस आएँगे साथ
Share:

कर्नाटक विधानसभा में चुनावों की मतगणना जारी है, शुरूआती रुझानों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है, वहीं त्रिशंकु परिणामों की भविष्यवाणी भी कर्नाटक में सही साबित होती दिखाई दे रही है, कांग्रेस और बीजेपी के साथ यहाँ पर देवगौड़ा की जेडीएस भी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनके उभरते हुए दिखाई दे रही है. 

एक्जिट पोल की भविष्यवाणी के अनुसार यहाँ पर किसी भी पार्टी को बहुमत मिलते दिखाई नहीं दे रहा है, ऐसे में कयास यह भी लगाए जा रहे है कि कांग्रेस यहाँ पर जेडीएस के साथ हाथ मिलाकर सत्ता पर काबिज हो सकती है. कर्नाटक चुनाव में किसी भी पार्टी को सत्ता तक पहुंचने के लिए 112 सीटों की जरूरत पड़ेगी, जिसके लिए अगर पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है तो जेडीएस सत्ता की सीढ़ी साबित होगी. 

वहीं इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने भी इस बारे में अपने एक बयान में कहा है कि अगर पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो वो सामान विचारधारा वाली पार्टी से गठबंधन कर बहुमत पेश कर सकती है, इससे पहले ही जेडीएस के राष्ट्रीय प्रवक्ता तनवीर ने भी सिद्धारमैया के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद इस बारे में अप्रयत्क्ष रूप से गठबंधन के संकेत दिए थे.

कर्नाटक अपडेट: BJP 98, कांग्रेस 64, जेडीएस 29 सीट पर आगे

जेडीएस कर सकती है गठबंधन का ऐलान

कर्नाटक चुनाव LIVE : कुमारस्वामी को भरोसा, कहा-हम छूएंगे जादुई आंकड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -