राजस्थान: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का मिशन 25, आज से बैठकें शुरू

राजस्थान: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का मिशन 25, आज से बैठकें शुरू

जयपुर: राजस्थान में लोकसभा मिशन 25 को लेकर कांग्रेस का मंथन मंगलवार से दिल्ली में शुरू हो चुका है. इस दौरान लोकसभा उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को अंतिम रूप प्रदान किया जाएगा. प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों को लेकर राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे राजस्थान के नेताओं के साथ चर्चा करेंगे.

भारत ने हमारी सीमा में घुसकर किया हमला, हमे जवाब देने का पूरा हक़ - शाह महमूद कुरैशी

सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, राज्य प्रभारी मंत्री भी इस दौरान उपस्थित रहेंगे. सह प्रभारी, लोकसभा के हारे हुए उम्मीदवार वर्तमान और पूर्व विधायक भी इस बैठक में शामिल होंगे. मंगलवार यानी आज नौ संसदीय क्षेत्रों को लेकर प्रभारी मंत्री और सीनियर नेताओं के साथ चर्चा की जाएगी. चूरू, गंगानगर, झुंझुनूं, नागौर, बीकानेर, सीकर भरतपुर-करौली और टोंक लोकसभा क्षेत्र को लेकर बैठक में मंथन होगा. पंजाब भवन में 10 बजे से शाम तक बैठकों का सिलसिला चलेगा. सबसे पहले चूरू लोकसभा को लेकर बैठक की जाएगी. जिसके बाद बुधवार को भी 9 सीटों पर चर्चा जारी रहेगी. 

पाकिस्तान की संसद में गूंजी भारतीय एयर स्ट्राइक, 'इमरान खान शर्म करो' के नारे लगे

आपको बता दें कि, ऐसा माना जा रहा है कि राज्य के विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस पेराशूट नेताओं को अवसर दे सकती है. साथ ही पार्टी परिवारवाद को भी बढ़ावा दे सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं के बेटा या बेटी या उनका कोई दूसरा रिश्तेदार लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी पेश कर सकते हैं. हालांकि, इसी बीच राजस्थान से कांग्रेस के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने एक सम्मेलन के दौरान साफ़ किया है कि उनके परिवार से लोकसभा चुनाव में कोई नहीं उतरेगा. 

खबरें और भी:-

एयर स्ट्राइक: शिवसेना ने किया कार्यवाही का स्वागत, लेकिन साथ ही कह दी ये बड़ी बात

आज असम में लोकसभा चुनाव का बिगुल फूकेंगे राहुल गाँधी

इंडियन एयर फ़ोर्स की कार्यवाही पर राजद नेता के बिगड़े बोल, कहा चुनाव है इसके पीछे कारण