देश के बंटवारे के लिए कांग्रेस जिम्मेदार.., यूपी में ओवैसी की दहाड़
देश के बंटवारे के लिए कांग्रेस जिम्मेदार.., यूपी में ओवैसी की दहाड़
Share:

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का मुद्दा उत्तर प्रदेश की सियासत में छाया हुआ है। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के जिन्ना वाले बयान के बाद अब AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि देश के बंटवारे के लिए कांग्रेस और उस समय के नेता जिम्मेदार हैं।

यूपी में एक रैली को संबोधित करते हुए हैदराबाद से AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं इतिहास नहीं पढ़ने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS), भाजपा और सपा के लोगों को चुनौती देता हूं। देश का बंटवारा मुसलमानों की वजह से नहीं, बल्कि जिन्ना के कारण हुआ था। उस वक़्त सिर्फ वही मुसलमान वोट दे सकते थे, जो नवाब या डिग्री धारकों की तरह बेहद प्रभावशाली थे। कांग्रेस और उस वक़्त के नेता ही देश के बंटवारे के लिए जिम्मेदार हैं।

बता दें कि बीते 31 अक्टूबर को यूपी के हरदोई में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरदार पटेल की तुलना मोहम्मद अली जिन्ना से कर दी थी। अखिलेश यादव ने कहा था कि सरदार पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना एक ही संस्था में पढ़ कर बैरिस्टर बने थे। उन्होंने एक ही जगह पर शिक्षा ली। वो बैरिस्टर बने और उन्होंने आजादी दिलाई। यदि उन्हें किसी भी प्रकार का संघर्ष करना पड़ा होगा तो वो पीछे नहीं हटे।

ड्रग्स की लड़ाई कंगना तक आई.. नवाब मलिक बोले- एक्ट्रेस ने ओवरडोज़ ले लिया है..

कांग्रेस में फिर सियासी खींचतान.., बिग बॉस सोनिया गाँधी से मिलने पहुंचे पायलट और बघेल

बंगाल चुनाव पर भाजपा ने खर्च किए थे 151 करोड़ रुपए, जानिए कितना था TMC का खर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -