कांग्रेस विपक्ष का फ्रंट बनने के काबिल नहीं - केरल सीएम
कांग्रेस विपक्ष का फ्रंट बनने के काबिल नहीं - केरल सीएम
Share:

नई दिल्ली: विपक्ष मिलकर भाजपा को हराने की तैयारी कर रहा है और इसके लिए कवायदे भी तेज कर दी जा चुकी है. ऐसे में सभी दाल कांग्रेस की ओर देख रहे है .कांगेस के साथ मिलकर एक मजबूत विपक्ष तैयार करने को लेकर कुछ नेताओ को संशय भी है. इसी क्रम में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का मानना है कि कांग्रेस के नेतृत्व में बनने वाला विपक्ष का फ्रंट कारगर साबित नहीं होने वाला है. माकपा नेता विजयन कहते हैं कि क्षेत्रीय दल मजबूत स्थिति में हैं. इन्हें एक प्लेटफार्म पर लाने के लिए कोशिशें होनी आवश्यक हैं.

उनका मानना है कि भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए जरूरी है कि लोगों को बदलाव का एहसास कराया जाए. उसके बाद सब कुछ अपने आप हो जाएगा. उनका कहना था कि देश में इस समय अजीबो गरीब माहौल है. संवैधानिक संस्थाएं सरकार के हाथ की कठपुतली बनकर रह गई हैं. लोकतांत्रिक मूल्यों का ह्रास लगातार जारी है. सेकुलर मानसिकता वाले लोग पशोपेश में हैं कि ये सब क्या हो रहा है .उनका कहना था कि दक्षिण पंथी भाजपा सरकार को हराने के लिए क्षेत्रीय दलों का एक मत होना जरूरी है.

 उन्होंने उत्तर प्रदेश चुनाव का जिक्र करते हुए कहा, यूपी में कांग्रेस व सपा साथ में थे, लेकिन चुनाव में सपा का असर देखने को नहीं मिला जबकि कांग्रेस के कई प्रत्याशियों की जमानत भी जब्त हो गई. लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव को धाराशाई करने के कदम की आलोचना करते हुए विजयन ने कहा कि लोकतांत्रिक संस्थाओं का मजाक बनाया जा रहा है. लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने नियमों को ताक पर रख दिया है.

 

राहुल का आरएसएस और बीजेपी पर हमला

राहुल के खिलाफ परिवाद दायर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -