चुनावी लाभ के लिए कांग्रेस कर रही ये काम, फैलाया जा रहा अमूल बनाम नंदिनी का झूठ: जानिए क्या है मामला
चुनावी लाभ के लिए कांग्रेस कर रही ये काम, फैलाया जा रहा अमूल बनाम नंदिनी का झूठ: जानिए क्या है मामला
Share:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election 2023) नजदीक आने के साथ ही राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी कॉन्ग्रेस (Congress) ने अमूल को कर्नाटक के मिल्क ब्रांड ‘नंदिनी’ (Amul vs. Nandini) के विरुद्ध खड़ा करके दूध को लेकर गंदी राजनीति भी शुरू कर दी है।

राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) के विरुद्ध अपना हमला जारी रखते हुए कन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) रविवार (9 अप्रैल 2023) को ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से पूछा कि क्या उनकी यात्रा का उद्देश्य ‘राज्य को लूटना’ के लिए थे। सिद्धारमैया ने सवाल किया है कि “आपका कर्नाटक आने का उद्देश्य कर्नाटक को देना है या कर्नाटक को पूरी तरह से लूटना है? आप पहले ही कन्नड़ लोगों से बैंक, बंदरगाह और हवाई अड्डे छिन चुके हैं। अब क्या आप नंदिनी (KMF) को आप भी हमसे चुराने का प्रयास भी कर रहे है?”

कॉन्ग्रेस नेता ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि , “यह गुजरात का बड़ौदा बैंक था, जिसने हमारे विजया बैंक की को अपने में मिला लिया। बंदरगाहों और हवाईअड्डों को गुजरात के अडानी को सौंप दिया गया। अब, गुजरात का अमूल हमारे KMF (नंदिनी) को खाने का प्लान भी बना रहे है। मिस्टर नरेंद्र मोदी, क्या हम गुजरातियों के दुश्मन हैं?”

पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने आगे बोला है कि , “नरेंद्र मोदी ने युवाओं को वर्ष में 2 करोड़ नौकरियाँ देने के बजाय हमारे बैंकों, बंदरगाहों और हवाईअड्डों से कन्नड़ लोगों की नौकरियाँ छीन लीं। अब कर्नाटक बीजेपी अमूल को KMF देकर हमारे किसानों की संभावनाओं को न\हानि पहुँचाना चाहती है।” मीडिया पीएम नरेंद्र मोदी ‘प्रोजेक्ट टाइगर’ के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कर्नाटक के मैसूर और चामराजनगर जिलों में गए थे। जिसके रविवार (11 अप्रैल 2023) को पीएम मोदी के चुनावी दौरे से पहले पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ट्वीट किए।

अमूल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 5 अप्रैल को कर्नाटक में आने को लेकर एक इन्फोग्राफिक पोस्ट भी कर दिए है। इसे कॉन्ग्रेस ने चुनाव से होकर गुजर रहे राज्य में बीजेपी से मुकाबला करने के के रूप में देखा। कॉन्ग्रेस ने तुरंत अमूल इन्फोग्राफिक और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दिसंबर 2022 के भाषण को जोड़ दिया है। इस भाषण में अमित शाह ने अमूल और नंदिनी के बीच अधिक सहयोग का आह्वान किया था।

 

मांड्या में एक मेगा-डेयरी संयंत्र का उद्घाटन करते हुए अमित शाह ने इस बारें एम् बोला है कि, “अमूल और KMF मिलकर यह सुनिश्चित करने की दिशा में काम करने वाले है कि राज्य के हर गाँव में एक प्राथमिक डेयरी हो। 47 वर्षों में कर्नाटक ने डेयरी इलाके में प्रगति की है और कारोबार 4 करोड़ रुपए से बढ़कर 25,000 करोड़ रुपए हो गया है। अमूल और केएमएफ को कर्नाटक में सहकारी डेयरी को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करना पड़ेगा।”

ट्रेलर वाहन और टेक्सी में हुई भीषण टक्कर से 3 की मौत

ट्रेलर वाहन और टेक्सी में हुई भीषण टक्कर से 3 की मौत

कल पीएम मोदी देंगे देश के युवाओं को नई सौगात... बाटेंगे नियुक्ति पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -