विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के शर्मनाक प्रदर्शन पर सोनिया गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात
विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के शर्मनाक प्रदर्शन पर सोनिया गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को 'निराशाजनक' बताते हुए शुक्रवार को कहा कि इस हार से सबक लेने की आवश्यकता है. कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए बुलाई गई पार्टी सांसदों की डिजिटल मीटिंग में सोनिया गांधी ने यह भी कहा कि जल्द ही कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें असम, केरल, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के चुनाव परिणामों की समीक्षा की जाएगी.

इसके साथ ही सोनिया ने पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल में जीत के लिए क्रमशः ममता बनर्जी, एमके स्टालिन और पिनरई विजयन को बधाई भी दी. उन्होंने कांग्रेस की चुनावी हार का जिक्र करते हुए कहा कि, ''सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि सभी राज्यों में हमारा प्रदर्शनक शर्मनाक रहा है और मैं यह कह सकती हूं कि यह अप्रत्याशित है. '' सोनिया ने आगे कहा कि, ''चुनाव परिणामों की समीक्षा के लिए जल्द CWC की बैठक होगी, किन्तु यह कहना होगा कि एक पार्टी के रूप में सामूहिक रूप से हमें पूरी विनम्रता एवं ईमानदारी के साथ इस झटके से उचित सीख लेनी होगी.''

बता दें कि असम और केरल में सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही कांग्रेस को शिकस्त झेलनी पड़ी. वहीं, पश्चिम बंगाल में उसका खाता भी नहीं खुल सका. पुदुचेरी में उसे शर्मनाक पराजय का सामना करना पड़ा जहां कुछ महीने पहले तक वह सत्ता में थी. तमिलनाडु में उसके लिए राहत की बात रही कि DMK के नेतृत्व वाले उसके गठबंधन को जीत मिली.

कमजोर हाजिर मांग के कारण कच्चा तेल वायदा कीमतों में आई भारी गिरावट

कोरोना की दूसरी लहर पहली तिमाही FY22 में आर्थिक जोखिम बन गई है: वित्त मंत्रालय

टाटा मोटर्स का बड़ा फैसला, यात्री वाहनों की कीमतों में की वृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -