क्या है लॉकडाउन 4 को लेकर ​कांग्रेस पार्टी की सोच ?
क्या है लॉकडाउन 4 को लेकर ​कांग्रेस पार्टी की सोच ?
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच अर्थव्यवस्था की लगातार बढ़ती मुश्किलों और रोजगार की गंभीर होती चुनौतियों को देखते हुए कांग्रेस लॉकडाउन के चौथे विस्तार को अधिक लचीला रखने के पक्ष में है. पार्टी का मानना है कि देश के आर्थिक इंजन को दोबारा स्टार्ट करने के लिए 18 मई के बाद लॉकडाउन की सख्ती केवल रेड जोन वाले इलाकों में ही रहनी चाहिए. इसीलिए प्रधानमंत्री के साथ बैठक में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की स्थिति में राज्यों को आर्थिक गतिविधियों के लिए छूट का दायरा बढ़ाने की मांग रखी.

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुए कोरोना का शिकार, अस्पताल में भर्ती

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से लेकर पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने आर्थिक पहिए थमने से रोजगार के गहराए संकट का हवाला देते हुए राज्यों को लॉकडाउन के बारे में ज्यादा अधिकार देने की वकालत की है. ताकि राज्य अर्थव्यवस्था और कारोबार को नए सिरे से शुरू करने के कदम भी उठा सकें और कोरोना महामारी के संक्रमण को भी जमीनी हालात के हिसाब से नियंत्रित कर सकें.

कोरोना संकट के बीच नेपाल में भूकंप से डोली धरती, तीव्रता 5.3 मापी गई

इसके अलावा चिदंबरम ने तो ट्रेनें शुरू करने के फैसले का समर्थन करते हुए हवाई सेवाएं शुरू करने की भी पैरोकारी की. उनका कहना है कि रेल, हवाई ही नहीं सड़क परिवहन को शुरू करने से आर्थिक गतिविधियां चल पड़ेंगी जिससे मजदूरों का पलायन रोकने में भी काफी हद तक मदद मिल सकेगी.

अमेरिका में इस सप्ताह से शुरू हो सकता है परीक्षण

दुनियाभर में जारी है कोरोना वैक्सीन की खोज, 40 देशों ने दिए 800 करोड़

अमेरिका में लोगों का काल बना कोरोना, तीव्रता से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -