UP: विधानसभा चुनावों में अकेले ही मैदान में उतरेगी पार्टी: कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू

लखनऊ: यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस, बसपा और सपा समेत तमाम राजनीतिक दलों में गरमा-गर्मी का माहौल देखने को मिल रहा है। जी दरअसल सभी दल चुनावों में अपनी मजबूत स्थिति होने का दावा करने में लगे हुए हैं। अब इस बीच यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक बयान दिया है। उन्होंने बयान देते हुए कहा कि, ''पार्टी यूपी में अकेले चुनाव लड़ने का दम है और वह अकेली ही मैदान पर उतरेगी।''

इसी के साथ प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, ''आगामी विधानसभा में पार्टी जनता के मुद्दों के साथ चुनाव में उतरेगी और कांग्रेस पार्टी की स्थिति काफी मजबूत है। कांग्रेस 2021 के विधानसभा चुनाव में साप और बसपा के महागठबंधन के बिना ही मैदान में उतरेगी।'' आप सभी को बता दें कि कांग्रेस से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती भी यूपी विधानसभा चुनाव में बिना किसी के साथ गठबंधन के अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी हैं। जी दरअसल उन्होंने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिम (एआईएमआईएम) के साथ चुनाव लड़ने की खबरों का खंडन करते हुए ये बात कही थी।

आप सभी जानते ही होंगे कि बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बसपा ने साथ में चुनाव लड़ा था लेकिन कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था। जी दरअसल यूपी विधानसभी चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी अपनी तैयारियों में लगी हुई है और इसी बीच AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवैसी ने भी यूपी चुनावों में उतरने की घोषणा की है। उनका कहना है उनकी पार्टी चुनावों में कुल 100 सीटों में अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी।

मध्य प्रदेश स्टेट सर्विस के प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख की हुई घोषणा, जानिए पूरा विवरण

गुजरात के कच्छ में महसूस हुए भूकंप के झटके

यूपी पीईटी परीक्षा का हुआ ऐलान, जानिए किस दिन होगी एग्जाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -