कांग्रेस हाईकमान ने चन्नी और सिद्धू को दिया बड़ा झटका, अहम कमेटियों से किया पत्ता साफ़

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा के मद्देनज़र कांग्रेस पार्टी की तरफ से महत्वपूर्ण कमेटियों की घोषणा की गई है। कांग्रेस हाईकमान ने चुनाव से संबंधित समितियों में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू तथा चरणजीत सिंह चन्नी को जगह नहीं दी है। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इन समितियों में सुनील जाखड़, अंबिका सोनी तथा प्रकाश बाजवा जैसे दिग्गज नेताओं को बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी हैं। 

चरणजीत सिंह चन्नी तथा नवजोत सिंह सिद्धू को केवल स्क्रीनिंग कमेटी में ही स्थान दिया गया है। स्क्रीनिंग कमेटी को हालांकि हेड पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा कांग्रेस के नेता अजय माकन करेंगे। सामने आई खबर के अनुसार, चरणजीत सिंह चन्नी एवं नवजोत सिंह सिद्धू को आपसी विवाद के कारण हाईकमान ने महत्वपूर्ण समितियों से दूर रखा है। कांग्रेस पार्टी की तरफ बयान जारी कर बताया गया कि सुनील जाखड़ चुनाव प्रचार समिति की कमान संभालेंगे। अंबिका सोनी को कॉर्डिनेशन कमेटी का हेड बनाया गया है, जबकि प्रताप सिंह बाजवा घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष चुने गए हैं। 

हालांकि इन समितियों की घोषणा के पश्चात् सुनील जाखड़ एक बार फिर से पंजाब कांग्रेस में मजबूत तरीके से वापसी करते हुए दिखाई दिए हैं। सुनील जाखड़ को नवजोत सिंह सिद्धू के विरोध के कारण पंजाब के मुख्यमंत्री की कुर्सी नहीं मिली थी। इतना ही नहीं नवजोत सिंह सिद्धू बीते कुछ दिनों में सुनील जाखड़ पर हमले बोलते रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू तथा चरणजीत सिंह चन्नी टिकट बंटवारें में अधिक दखलअंदाजी नहीं कर पाएंगे। कांग्रेस पार्टी अपने मौजूदा MLA में से कम से कम 20 MLA के टिकट काटने पर योजना बना रही है।

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

संसद का शीतकालीन सत्र : भाजपा की बैठक जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -