कांग्रेस ने कभी भी संविधान का सम्मान नहीं किया: प्रधान
कांग्रेस ने कभी भी संविधान का सम्मान नहीं किया: प्रधान
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जांच एजेंसियों का अपमान करने के लिए मंगलवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए दावा किया कि विपक्षी पार्टी ने कभी भी संविधान का सम्मान नहीं किया है।

भाजपा के वरिष्ठ अधिकारी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में मंत्रिमंडल द्वारा अनुमोदित अध्यादेश को फाड़ने का उदाहरण देते हुए विपक्षी दल पर संवैधानिक मूल्यों के लिए पूरी तरह से तिरस्कार का आरोप लगाया। 

वह 2013 में तत्कालीन कांग्रेस  सरकार द्वारा पेश किए गए अध्यादेश को फाड़ने के गांधी के फैसले का जिक्र कर रहे थे ताकि अपराधों के लिए दोषी ठहराए गए व्यक्तियों को चुनाव में भाग लेने की अनुमति दी जा सके। मंत्री ने पार्टी की आलोचना करने के लिए कांग्रेस सरकार द्वारा 1975 में आपातकाल की घोषणा का भी उल्लेख किया।

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सोनिया गांधी की पूछताछ को लेकर प्रदर्शन करने के बाद पुलिस ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य सांसदों को नई दिल्ली के विजय चौक पर हिरासत में ले लिया। 

मंत्री ने कहा कि विपक्षी दल ने कहा कि सत्ता में रहते हुए वह लगातार संवैधानिक आदर्शों का उल्लंघन करने के बाद इस तरह के दावे नहीं कर सकती है।

"जिन लोगों ने संवैधानिक आदर्शों की अवहेलना में आपातकाल को मजबूर किया, यह उन्हें सूट नहीं करता है" (इस तरह के आरोप लगाने के लिए)। उन्होंने कभी भी संविधान के प्रति कोई सम्मान नहीं दिखाया है। यहां तक कि जब कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री मौजूद थे, तब भी राहुल गांधी ने एक केंद्रीय कैबिनेट अध्यादेश को फाड़ दिया, "प्रधान ने कहा।

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट से सीधे LNJP अस्पताल भेजे जाएंगे मंकीपॉक्स के संदिग्ध मरीज

दिल्ली में AIDS के मरीजों का विरोध प्रदर्शन, जानिए क्या है मांग

रक्षाबंधन से पहले टूटा दुखों का पहाड़, बुझ गया घर का इकलौता चिराग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -