के चंद्रशेखर राव का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस ने आज अपना असली रंग प्रदर्शित किया
के चंद्रशेखर राव का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस ने आज अपना असली रंग प्रदर्शित किया
Share:

तेलंगाना राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल बढ़ती ही रही है। मुख्यमंत्री केसीआर ने राज्य में हर सर्वेक्षण संख्या के लिए निर्देशांक तय करने के लिए एक डिजिटल सर्वेक्षण के अपने बयान को फिर से बताते हुए कांग्रेस एमएलसी जीवन रेड्डी के आरोपों का मुकाबला करते हुए कहा कि निजामाबाद जिले में संयुक्त भूमि सूचना प्रणाली के लिए एक पायलट परियोजना बीएचयू भारती के माध्यम से यूपीए शासनकाल के दौरान भूमि रिकॉर्ड को शुद्ध करने के प्रयास पहले ही किए गए थे। मुख्यमंत्री ने सोमवार को विधान परिषद में नए राजस्व अधिनियम पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि बीएचयू भारती के तहत सत्यापन प्रक्रिया का बड़ा दिखावा था।

उन्होंने कहा, परियोजना कभी पूरी नहीं हुई। इसके बजाय उसके बाद उस जिले में जमीन से जुड़े मुकदमे बढ़ गए। दरअसल, कांग्रेस ने आज अपना असली रंग प्रदर्शित करते हुए मांग की है कि नए राजस्व विधेयक को प्रवर समिति को भेजा जाए। उन्होंने कहा कि विधेयक को सर्वसम्मति से पारित करने का आह्वान किया गया है। मुख्यमंत्री ने बहस करते हुए कहा कि यह कहना गलत है कि राज्य में हर एक एकड़ में किसी न किसी विवाद के घेरे में है।

"यदि आप एक गांव का दौरा, आप पाएंगे कि प्रणाली का 99.9 प्रतिशत काम कर रहा है और किसानों को शांति से अपनी भूमि पर खेती कर रहे हैं। शायद 0.1 प्रतिशत भूमि मुकदमेबाजी के तहत हो सकती है। उन्होंने कहा, वास्तव में, निजाम के बाद किसी ने रिकॉर्ड की सफाई शुरू नहीं की थी जैसे हम कर रहे हैं क्योंकि दूसरों ने इसे बहुत जोखिम भरा माना। सीएम ने यह भी कहा कि डिजिटल सर्वे सेवाओं की पेशकश करने वाली इतनी सारी एजेंसियां थीं कि सरकार हर जिले का सर्वे एक एजेंसी को सौंपने पर भी विचार कर रही है। "हम इस कवायद पर पैसा खर्च करने में संकोच नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, यहां-वहां कुछ विवाद हो सकते हैं, लेकिन हमें इसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमारा अंतिम उद्देश्य निर्णायक खिताब देना है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया हुए कोरोना संक्रमित, बोले - जल्द काम पर लौटूंगा

'ड्रैगन' पर अमेरिका ने फिर कसी लगाम, 5 चीनी उत्पादों के आयत पर लगाई रोक

2015 में केंद्र को कहा था - 'जुमलों की सरकार', अब 5 साल बाद PCS अधिकारी पर गिरी गाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -