कांग्रेस के पास है राहुल का बेहतर का ऑप्शन !
कांग्रेस के पास है राहुल का बेहतर का ऑप्शन !
Share:

कांग्रेस की ओर से पीएम पद का उम्मीदवार कौन होगा ये सवाल लगातार तूल पकड़ता जा रहा है, जहा पिछले दिनों सोनिया गाँधी ने कहा है कि सभी दल फ़िलहाल मिलकर बीजेपी और मोदी के खिलाफ एकजुट होकर आगामी चुनावों पर ध्यान दे न की पीएम पद के उम्मीदवार पर, मगर इन सब के बीच राजस्थान के उपचुनाव में जीत दर्ज कराने के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट पार्टी के लिए एक विकल्प के तौर पर उभरकर आ रहे है.

उपन्‍यासकार चेतन भगत ने अपने लेख में कहा है कि आगामी चुनावों में पीएम मोदी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी के बजाए पायलट को आगे किया जाएगा. अपने आर्टिकल में चेतन भगन ने कहा कि भले ही राहुल गांधी कांग्रेस के अध्‍यक्ष बन गए हैं लेकिन यदि युवा नेता सचिन पायलट को पार्टी का प्रधानमंत्री पद का उम्‍मीदवार घोषित कर दिया जाए तो वह सर्वश्रेष्‍ठ विकल्‍प हो सकते हैं, उनके अनुसार राहुल गांधी (47) की तुलना में सचिन पायलट (39) ज्यादा युवा नेता हैं, चेतन भगत के मुताबिक पायलट आम लोगों से राहुल गांधी की तुलना में ज्यादा सहज ढंग से जुड़ पाते हैं, वह एक फ्रेश चेहरा हैं जो सोशल मीडिया जैसे प्लेटफार्म में भी युवाओं को आकर्षित करने के लिए काफी लाभकारी साबित हो सकते हैं.

लेख में कहा गया है कि राहुल गांधी पार्टी के निर्विवाद नेता हैं लेकिन निष्‍पक्ष मतदाताओं में उनके नाम को लेकर बहुत आपत्तियां हैं, चुनाव में इस तरह के वोटरों की संख्‍या तकरीबन पांच फीसदी होती है, उन्होंने कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा कि भाजपा की आलोचना करने से काम नहीं चलेगा इसके लिए उन्हे अपना वैकल्पिक मॉडल पेश करना होगा, इसके साथ ही उन्हे यह भी बताना होगा कि अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए वह क्‍या करेंगे? रोजगार पैदा करने के लिए उनके पास क्‍या प्‍लान हैं? क्या करप्‍शन को रोकने के लिए आरटीआई जैसे नए 'गेमचेंजर' प्‍लान उनके पास हैं?

नीरव मोदी दावोस में पीएम मोदी के साथ देखे गए -राहुल

मोदी और राहुल की सीधी भिड़ंत आज

बीजेपी नेता ने कहा प्रिया वारियर से अच्छा है पकौड़े बेचें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -