पुडुचेरी में गिरी कांग्रेस की सरकार, लग सकता है राष्ट्रपति शासन

By Nikki Chouhan
Feb 24 2021 10:46 AM
पुडुचेरी में गिरी कांग्रेस की सरकार, लग सकता है राष्ट्रपति शासन

पुडुचेरी में नारायणसामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार सदन में विश्वास मत खो चुकी है। केंद्र शासित प्रदेश राष्ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा है क्योंकि विपक्षी दल केंद्र शासित प्रदेश में सरकार बनाने के लिए उत्सुक नहीं हैं। भाजपा, अन्नाद्रमुक जैसे विपक्षी दल चुनावों के इतने करीब सरकार बनाने को तैयार नहीं हैं और उन्होंने लोकतांत्रिक तरीके से सत्ता में आने का फैसला किया है।

विपक्ष के साथ वैकल्पिक सरकार बनाने का दावा करने के लिए अनिच्छा के चलते चुनाव अधिसूचना शायद ही कुछ दिन दूर हो, केंद्र शासित प्रदेश राष्ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा है। खबरों के अनुसार पुडुचेरी के उपराज्यपाल तमिलाई सौदरराजन ने राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की है।

सदन में मतदान के लिए विश्वास मत मांगने वाले प्रस्ताव से पहले विधानसभा से वॉकआउट करने के बाद नारायणसामी राज निवास के लिए रवाना हो गए और उपराज्यपाल तमिलसाई सौदरराजन को अपना इस्तीफा सौंप दिया। नारायणसामी ने अपने मंत्रिमंडल के शेष मंत्रियों-आर कमलकन्नन, एमओएचएफ शाहजहां और एम कंडासामी के साथ और कांग्रेस और द्रमुक से जुड़े विधायकों और एकमात्र स्वतंत्र सदस्य ने पूर्वाह्न में राज निवास में उपराज्यपाल से मुलाकात की थी और पत्र सौंपा था।

पामेला ड्रग केस: देर रात गिरफ्तार किए गए भाजपा नेता राकेश सिंह, जा रहे थे दिल्ली

आज अपना तीसरा बजट पेश करेगी गहलोत सरकार, किसान और महिलाओं पर रहेगा जोर

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई ने कर्नाटक की सीमाओं को बंद करने पर प्रधानमंत्री से की हस्तक्षेप की मांग