कांग्रेस का हाथ अपराधियों के साथ ? दिल्ली हिंसा में गिरफ्तार 83 आरोपियों को देगी 2-2 लाख
कांग्रेस का हाथ अपराधियों के साथ ? दिल्ली हिंसा में गिरफ्तार 83 आरोपियों को देगी 2-2 लाख
Share:

अमृतसर: पंजाब की कांग्रेस सरकार ने इस साल 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा के बाद अरेस्ट किए गए 83 आरोपियों के लिए आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रत्येक आरोपी को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की है. दरअसल यह मामला 26 जनवरी का है. जब संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाली थी.  

ट्रेक्टर रैली निकाल रहे कुछ किसान लालकिला तक पहुंच गए और वहां केसरी ध्वज लगा दिया था. सीएम चन्नी ने कहा कि, ‘राज्य सरकार केंद्रीय कृषि सुधार कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन के साथ है. उसी के संबंध में यह कदम उठाया गया है.’ सबसे अहम बात यह है कि सरकार एक ओर दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों को साध रही है, तो दूसरी ओर हिंसा के बाद उनसे अलग हुए युवाओं के हिस्से को भी साथ जोड़ने का प्रयास कर रही है.

सीएम चन्नी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को मेरी सरकार के समर्थन को दोहराते हुए, हमने 26 जनवरी 2021 को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने के कारण अरेस्ट किए गए 83 लोगों को मुआवजा देने का फैसला लिया है.’ बता दें कि चन्नी ने यह ऐलान ऐसे वक़्त में किया है जब जल्द ही पंजाब में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कांग्रेस सरकार के इस कदम से नई सियासी जंग की शुरुआत हो सकती है.

त्रिपुरा की आग में झुलसा महाराष्ट्र, कई जिलों में भड़की हिंसा, पुलिस पर भी हुए हमले

जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में हुआ खतरनाक धमाका, मौलवी समेत कई लोग हुए लहूलुहान

सलमान खुर्शीद की किताब पर लगेगा बैन ! आतंकी संगठनों से की थी हिंदुत्व की तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -