कोरोना टेस्ट में सबसे फिसड्डी बना ये राज्य
कोरोना टेस्ट में सबसे फिसड्डी बना ये राज्य
Share:

एक समय था जब छत्तीसगढ़ कोविड-19 के केस में सुरक्षित प्रदेश माना जा रहा था, किन्तु इस समय छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना को लेकर बहुत ढिलाई बरती जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते दो दिनों में जो आंकड़े जारी किए हैं वो बेहद चौंकाने वाले और चिंताजनक हैं. इन आंकड़ों के सामने आने के बाद कोरोना से सुरक्षा के व्यवस्था को लेकर पहले से हमलावर बीजेपी सरकार पर और हमलावर हो गई है.

गुमला : 8 जवान निकले कोरोना संक्रमित, जाने पूरी रिपोर्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना टेस्टिंग के केस में छत्तीसगढ़ मुल्क में सबसे फिसड्डी है. प्रदेश में प्रति 10 लाख में केवल 225 लोगों का कोरोना परीक्षण हो रहा है. जबकि देश में प्रति 10 लाख 580 लोगों का कोरोना टेस्ट हो रहा है. देश के 23 राज्य टेस्टिंग के मामले में छत्तीसगढ़ से काफी आगे हैं.देश के 50 फीसदी से अधिक रिकवरी रेट वाले 22 राज्यों की जारी लिस्ट में छत्तीसगढ़ 21वें यानी नीचे से दूसरे पायदान पर है. छत्तीसगढ़ का रिकवरी रेट 63.50 प्रतिशत है. वहीं देश का रिकवरी रेट 74.30 प्रतिशत है.

हरियाणा में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार बढ़ते जा रहे केस

भाजपा ने छत्तीसगढ़ में कोरोना नियंत्रण की स्थिति को लेकर भूपेश सरकार पर निशाना साधा है. पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि, ''सरकार राजनीतिक कार्यक्रमों में व्यस्त है इसलिए कोरोना की चिंता नहीं कर रही है, आंकड़े सरकार की व्यवस्था की पोल खोल रहे हैं''भूपेश सरकार बोली कम सुविधाओं के बावजूद कर रहे अच्छा कामवहीं, भूपेश सरकार का कहना है कि 'बीजेपी कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी से पहले देश के आंकड़े भी देखे. सरकार कई प्रदेशों से कम सुविधाओं के बावजूद अच्छा कार्य कर रही है'

दिग्विजय सिंह ने सिंधिया पर किया वार, कहा- उनके जाने से कांग्रेस जीवित हो गई

झारखण्ड में कृषि मंत्री को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

बिहार में ताडंव मचा रहा कोरोना, चिंताजनक है संक्रमण का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -