कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका लगाई

नई दिल्ली : कर्नाटक की राजनीति में इन दिनों उठा पटक का दौर चल रहा है .कर्नाटक का नाटक चरम पर पहुंच  गया है .कर्नाटक के मुद्दे पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई है .इस बीच कांग्रेस येदियुरप्पा को सत्ता में नहीं बैठने देने के लिए कई कोशिशों में लगी हुई है.ऐसा ही एक नई जानकारी सामने आई है .

कांग्रेस को पता चला है कि येदियुरप्पा कर्नाटक के राज्यपाल को प्रभावित कर एग्लो-इंडिया समुदाय के एक सदस्य को नामित करा सकते हैं, ताकि राज्य विधान में उनकी संख्या बढ़ जाए. येदियुरप्पा के इस मंसूबे पर पानी फेरने के लिए कांग्रेस-जेडीएस ने सुप्रीम कोर्ट में आवेदन दाखिल कर मांग की है कि जब तक फ्लोर टेस्ट नहीं हो जाता मुख्यमंत्री येदुरप्पा को एग्लो-इंडियन समुदाय के सदस्य को नामित करने से रोका जाए. इस याचिका पर भी सुनवाई आज ही होगी .

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस-जेडीएस ने राज्यपाल द्वारा येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता देने को चुनौती दी है.भले ही कांग्रेस येदियुरप्पा के शपथ-ग्रहण पर रोक लगवा पाने में असफल रही हो लेकिन सुप्रीम कोर्ट में उसकी याचिका पर आज शुक्रवार को सुबह साढ़े 10 बजे सुनवाई होगी. अब अदालत क्या फैसला देती है. इससे सीएम येदियुरप्पा का राजनीतिक भविष्य तय होगा.

यह भी देखें

कर्नाटक मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

सीएम येदियुरप्पा की मुश्किलें शुरू

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -