अहमदाबाद की दो अदालत में राहुल गाँधी की पेशी आज, अमित शाह और एडीसी बैंक से जुड़ा है मामला

अहमदाबाद की दो अदालत में राहुल गाँधी की पेशी आज, अमित शाह और एडीसी बैंक से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की आज अहमदाबाद के दो अदालत में पेशी होगी। गुरुवार को 'सभी मोदी चोर' कहने के मामले में अहमदाबाद की एक अदालत में पेश होने के बाद राहुल गाँधी ने खुद को निर्दोष बताया था। वह तीन मामलों में अदालत में हाजिर होने के लिए गुरुवार से अहमदाबाद पहुंचे हुए हैं। 

आज जिन मामलों में राहुल गाँधी की पेशी होनी है उसमें पहला मामला केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को 'हत्या का आरोपी' बताने से संबंधित है। राहुल गांधी ने गुजरात में एक रैली के दौरान अमित शाह को हत्या का आरोपी कहा था। जिसके बाद उनके खिलाफ भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने मानहानि का केस दाखिल किया है। इस मामले में अहमदाबाद की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राहुल गाँधी को मई में समन भेजा था। उल्लेखनीय है कि सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले में अमित शाह 2015 में बरी हो चुके हैं।

दूसरा मामला अहमदाबाद जिला सहकारी (एडीसी) बैंक से संबंधित है। राहुल गाँधी ने इल्जाम लगाया था कि नोटबंदी के वक़्त एडीसी बैंक में पांच दिन में 750 करोड़ रुपये को बदला गया। आपको बता दें कि अमित शाह इस बैंक के डायरेक्टर हैं। राहुल ने दावा किया था कि इसमें अमित शाह की संलिप्तता है। इसके बाद बैंक के अध्यक्ष ने राहुल गाँधी के खिलाफ मानहानि का मामला दाखिल किया था।

जिनपिंग के भारत दौरे से पहले सिब्बल का तंज, कहा- मोदीजी 56 इंच की छाती दिखाइये

चिन्मयानंद के समर्थन में उतरा संत समाज, अखाड़ा परिषद ने की लड़की पर कड़े एक्शन की मांग

मुर्शिदाबाद हत्याकांड पर बोले मनोज तिवारी, कहा- अब चुप क्यों हैं अवार्ड वापसी गैंग ?