अल्पेश ठाकोर के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची कांग्रेस, ये है पूरा मामला
अल्पेश ठाकोर के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची कांग्रेस, ये है पूरा मामला
Share:

अहमदाबाद : हाल ही में कांग्रेस को अलविदा बोल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थामने वाले अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह जाला की दिक्कतें बढ़ गईं हैं. गुजरात में हुए राज्यसभा का उपचुनाव में दोनों ने क्रॉस वोटिंग की थी, जिसके विरुद्ध कांग्रेस ने उच्च न्यायालय में अर्जी दी है. उक्त चुनाव में कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों के लिए व्हिप जारी किया था और कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने को कहा था.

इस उपचुनाव में अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह जाला ने क्रॉस वोटिंग करते हुए भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया था. मतदान के बाद दोनों ने विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था और भाजपा ज्वाइन कर ली थी. गुजरात कांग्रेस ने उच्च न्यायालय में अर्जी देकर दोनों नेताओं के वोट को अमान्य घोषित करने की मांग की है. कांग्रेस का इल्जाम है कि अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह झाला ने पार्टी के व्हिप का उल्लंघन किया था.

ओबीसी समुदाय के लोकप्रिय नेता ठाकोर ने भाजपा को अनुशासित कार्यकर्ताओं की पार्टी बताते हुए कहा था कि कांग्रेस में रहते उनके लिये अपने समुदाय के लिये काम करना कठिन हो गया था. ठाकोर ने कहा था कि, 'मैं कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहा था क्योंकि मैं अपने समुदाय की गरीब आवाम के विकास के लिये कोई कार्य नहीं कर पा रहा था. कांग्रेस में उसके नेताओं की अपरिपक्वता और घमंड की वजह से कोई काम नहीं किया जा सकता.'  

नेतृत्वहीन कांग्रेस को जल्द मिल सकता है नया अध्यक्ष, पार्टी के इस नेता ने पेश की दावेदारी

Article 370: JNU में 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग हुआ सक्रिय, सुनाई दिए फिर विरोधी स्वर

धारा 370: अमित शाह के सीधे सवाल से सकपका गए कांग्रेस सांसद, नहीं दे पाए जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -