कांग्रेस ने फिर उठाई बैलेट पेपर से चुनाव की मांग, कहा 70 प्रतिशत पार्टियों की यही मंशा
कांग्रेस ने फिर उठाई बैलेट पेपर से चुनाव की मांग, कहा 70 प्रतिशत पार्टियों की यही मंशा
Share:

नई दिल्ली: देश में इसी साल अंत से विधानसभा चुनाव का अगला चरण शुरू होने वाला है, साथ ही इसके बाद अगले साल लोक सभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर सियासी जगत में हलचल तेज़ हो गई है. ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस पार्टी कई बार बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की मांग उठा चुकी है. इसी क्रम में सोमवार को चुनाव आयोग और अन्य राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के साथ बैठक में कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने एक बार फिर बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग उठाई है.

लड़कियों के लिए मानसिक और भावनात्मक घाव है खतना : सुप्रीम कोर्ट

सिंघवी ने कहा है कि पिछले चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में आई खराबियों को देखते हुए देश की 70 प्रतिशत पार्टियां बैलेट पेपर से चुनाव करवाने के पक्ष में है. इस बैठक में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और तृणमूल कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधि मौजूद थे, सभी ने एक साथ चुनाव आयोग के सामने ईवीएम को बंद करने का और बैलेट पेपर से चुनाव कराने का मुद्दा उठाया.

महिलाओं के खतना के खिलाफ दायर की हुई याचिका पर आज होगी सुनवाई

वहीँ मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने कहा कि बैलेट पेपर की वापसी करने से बूथ कैप्चरिंग जैसी वारदातों की भी वापसी होगी. रावत ने सुझाव दिया कि अगर ईवीएम और वीवीपैट मशीनों में खराबी है, तो चुनाव आयोग को उसे सुधारने पर काम करना चाहिए. इसके अलावा कांग्रेस ने राजनितिक दलों द्वारा चुनाव में किए जा रहे अधिकतम खर्च की सीमा निर्धारित करने की भी मांग  की है, साथ ही मतदाताओं की सूची से सभी डुप्लिकेट और झूठे मतदाताओं से बाहर निकालने की भी आवाज़ उठाई है.  

खबरें और भी:-

राफेल डील : अम्बानी ने ठोका 5000 करोड़ का मानहानि मुक़दमा

नेशनल ऑय डोनेशन फोर्टनाईट 2018 : दुनियाँ में सबसे ज्यादा नेत्रहीन भारत में, इस तरह बदले जा सकते है हालत

शराब पी तो आपकी गाड़ी ही करेगी पुलिस से शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -