कांग्रेस में चल रहा भीतरघात, सिंधिया के खिलाफ साजिश कर रहे दिग्गज नेता
कांग्रेस में चल रहा भीतरघात, सिंधिया के खिलाफ साजिश कर रहे दिग्गज नेता
Share:

भोपाल: कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति के लगातार दूसरी बार अध्यक्ष बनाए गए ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही पार्टी के दिग्गज नेताओं के निशाने पर दिखाई दे रहे हैं. विधायक दल के नेता के चुनाव में जहां सिंधिया को किनारे कर दिया गया, उसी तरह अब प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने की आशंकाओं के बीच दूसरे नामों पर चर्चा शुरू हो गई है. पार्टी के दिग्गज नेता मध्यप्रदेश की राजनीति से सिंधिया को दूर रखने की रणनीति बना रहे हैं .

कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा दूरबीन खरीदूंगा और भाजपा अध्यक्ष को गिफ्ट दूंगा

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के लिए शुरू हुई रस्साकशी में अजय सिंह के नाम की सिफारिश की गई है, ताकि सिंधिया को रोका जा सके. हालांकि गुप्त सूत्रों से खबर आई है कि ये तो मात्र दिखावा है, वक्त आने पर दिग्विजय के हाथों में भी प्रदेश कांग्रेस की कमान जा सकती है.

रविवार को फिर श्रीलंका के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे विक्रमसिंघे

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस में कई दशकों से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और सिंधिया घराने के रिश्तों में तनाव है . दिवंगत माधवराव सिंधिया से लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया तक ये तनाव यदा-कदा दिखाई दे ही जाता है. विधानसभा चुनाव 2018 के लिए जब प्रदेश कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन किया गया था, तब कमलनाथ के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी सामने आया था. उस समय दिग्गज नेताओं ने अनुभव का हवाला देकर सिंधिया को दौड़ से अलग कर दिया और राज्य में सरकार बनाने को प्राथमिकता देते हुए सिंधिया को उप-मुख्यमंत्री बनने के लिए राजी कर लिया. आपको बता दें कि कांग्रेस के साथ ये सिर्फ मध्यप्रदेश में ही नहीं हो रहा है, राजस्थान में भी सचिन और गहलोत में यही समस्या है और छत्तीसगढ़ में भी अब तक सीएम का नाम तय नहीं हो पाया है.

खबरें और भी:-

 

तेलंगाना चुनाव: ओवैसी के विधायक ने जीत की खबर सुनते ही सबसे पहले किया ये काम..

व्यापक वार्ता के लिए पाक और चीन की मेजबानी कर रहा है अफगानिस्तान

भाजपा नेता का विवादित बयान, कहा मानसिक रूप से विकलांग हैं राहुल गाँधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -