कोरोना से मौत के सही आंकड़े छुपाए, इस्तीफा दें योगी, रुपाणी और शिवराज - कांग्रेस
कोरोना से मौत के सही आंकड़े छुपाए, इस्तीफा दें योगी, रुपाणी और शिवराज - कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश में कोरोना से हो रही मौत के आंकड़े छिपाए जाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने कहा कि इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों योगी आदित्यनाथ, विजय रुपाणी और शिवराज सिंह चौहान को नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. कांग्रेस ने पीएम मोदी से यह भी अनुरोध किया कि देश में कोविड से हुई मौतों का वास्तविक आंकड़ा पता करने और आंकड़े छिपाने वालों की जवाबदेही तय करने के लिए न्यायिक जांच कराई जाए.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मध्य प्रदेश में कोविड से मौत के आंकड़ों से जुड़ी एक खबर का हवाला देते हुए कहा कि पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान को इस पर उत्तर देना चाहिए. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "170,000 मौत अकेले मई में केवल मध्य प्रदेश में. जो न सोचा, न सुना, वो सत्य सामने है. मध्य प्रदेश में अकेले मई के महीने में छह माह के बराबर मौतें हो गईं. इंसान की जान सबसे सस्ती कैसे हो गई? क्यों आत्मा मर गई? कैसे शासन पर बैठे हैं शिवराज? प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री सामने आएं, बताएं कि कौन जिम्मेदार ?"

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि, "NDA का मतलब ही 'नो डेटा अवेलेबल' (कोई आंकड़ा उपलब्ध नहीं) है. इकॉनमी और नौकरियों के आंकड़े छिपाए जा रहे हैं. अब लोगों की मौत होने के आंकड़े छिपाए जा रहे हैं, जो बहुत ही दुखद है. नए भारत में अब मरने वालों का वास्तविक आंकड़ा भी नहीं दिया जा रहा है. 

यूपी चुनाव से पहले अनिल यादव ने छोड़ा अखिलेश का साथ, थामा कांग्रेस का हाथ

पीएम मोदी को प्रियंका वाड्रा ने बताया 'डरपोक', कहा- प्रचार पर रहता है उनका फोकस

भाई के साथ 'निकाह' करने से किया इंकार, खेत में दफ़न मिली समन अब्बास की लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -