छतीसगढ़ टेप कांडः कांग्रेस ने मांगा रमन सिंह का इस्तीफा
छतीसगढ़ टेप कांडः कांग्रेस ने मांगा रमन सिंह का इस्तीफा
Share:

रायपुर : इंडियन एक्सप्रेस द्वारा चुनाव को लेकर लीक किए गए ऑडियो टेप के सार्वजनिक होने के बाद से छतीसगढ़ से कांग्रेस पार्टी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। छतीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि अंतागढ़ में भारी लेन-देन हुई है। काले धन का प्रयोग कर उसे प्रजातंत्र को कलंकित करने का काम किया गया है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री रमन सिंह के इस्तीफे की भी मांग की है।

साथ ही कांग्रेस ने अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को कारण बताओ नोटिस जारी करने की भी बात कही है। बघेल ने कहा कि हम राज्यपाल से गुजारिश करेंगे कि इस सरकार को बर्खास्त किया जाए। मोदी पर हमला बोलते हुए बघेल ने कहा कि नरेंद्र मोदी कहते हैं न खाऊंगा न खाने दूंगा। अब उन्ही की पार्टी के मुख्यमंत्री ने न केवल खाया है बल्कि खिलाया भी है।

बघेल ने पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी के गठन की मांग की। जोगी के मुद्दे पर बघेल ने कहा कि 7 दिनों के भीतर ही उन्हें कारण बताओ नोटिस का जवाब देना होगा। छत्तीसगढ़ के कांकेर के अंतागढ़ विधानसभा सीट पर 13 सितंबर 2014 को उपचुनाव हुआ था। जिसमें कांग्रेस की ओर से मंतुराम पंवार और भारतीय जनता पार्टी की ओर से भोजराज नाग को उम्मीदवार बनाया गया था। कांग्रेस के मंतूराम पवार ने चुनाव के ठीक पहले अपना नाम वापस ले लिया था और चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार भोजराज की जीत हुई थी।

इस ऑडियो टॉक की रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद से ही हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल एक प्रतिष्ठित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र समूह ने ऑडियो टेप की रिकॉर्डिंग जारी की है। जिसमें सेटिंग की राशि का उल्लेख भी किया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -