गृह मंत्री शाह की बैठक में कांग्रेस की मांग- कोरोना पीड़ित परिवारों को मिले आर्थिक मदद
गृह मंत्री शाह की बैठक में कांग्रेस की मांग- कोरोना पीड़ित परिवारों को मिले आर्थिक मदद
Share:

नई दिल्ली:  देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है. सूत्रों का कहना है कि बैठक में कोरोना से निपटने के लिए कांग्रेस ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिया है. कांग्रेस ने कहा कि टेस्टिंग करना सबका अधिकार है, इसलिए सभी लोगों का कोरोना टेस्ट होना चाहिए.

कांग्रेस ने कोरोना पीड़ित परिवारों और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले परिवारों को 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी मांग की. साथ ही डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की तादाद बढ़ाने का सुझाव दिया. इसके लिए नर्सिंग, मेडिकल और फार्मा कॉलेज में पढ़ रहे स्टूडेंट्स की सहायता लेने का सुझाव दिया गया. गृह मंत्री अमित शाह से कांग्रेस ने कहा कि कोरोना संक्रमितों के लिए रेलवे के एयरकंडीशन कोच के अलावा स्टेडियम, प्रदर्शनी स्थलों, यूनिवर्सिटी के हॉस्टल का उपयोग क्वारनटीन सेंटर और आइसोलेशन सेंटर के रूप में किया जाना चाहिए. उल्लेखनीय है कि कोरोना को रोकने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है.

इस बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, आम आदमी पार्टी की ओर से संजय सिंह, कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी उपस्थित हैं. इसके साथ ही बैठक में केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी, और दिल्ली सरकार के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हेल्थ भी मौजूद हैं.

सेविंग करना है बहुत जरूरी, इन तरीकों को अपनाकर होगी बचत

इस गोल्ड स्कीम से हर निवेशक को मिल सकता है जबरदस्त मुनाफा

मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर को विकसित करने के लिए किया जाने वाला है ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -