कांग्रेस ने की गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने की मांग
कांग्रेस ने की गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने की मांग
Share:

गांधीनगर। वध के लिए पशु बाजारों में पशुओं की खरीद फरोख्त पर रोक लगाने के केंद्र के आदेश के बाद शनिवार 3 जून को गुजरात में कांग्रेस की युवा शा खा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की थी। गौरतलब है कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने गौहत्या को लेकर पहले ही निंदा की थी। मगर कांग्रेस की युवा शाखा के महासचिव पार्थिवराज कठवाड़ी ने सीएम विजय रूपानी का विरोध किया।

उन्होंने कहा कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की सरकार गौचर में इंट्रेस्ट जता रही है। मिली जानकारी के अनुसार केरल में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सार्वजनिक तौर पर बछड़े को काटे जाने का घटनाक्रम गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी द्वारा निंदा किए जाने और कांग्रेस से इस हेतु माफी मांगे जाने की बात किए जाने के बाद मांग की गई।

कांग्रेस द्वारा युवा शाखा के महासचिव पार्थिवराज कठवाड़ी द्वारा कहा गया कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की सरकार की रूचि गाय से अधिक गौचर में है। सरकार द्वारा हजारों हेक्टेयर गौचर उद्योगपतियों को प्रदान कर चुकी है। गौरतलब है कि 31 मई को राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार से गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के लिए कहा।

उनका कहना था गौ हत्या हेतु आजीवन कारावास दिया जाना चाहिए। न्यायालय ने गौवध को लेकर 10 वर्ष की जेल की सजा को बढ़ाने और इसे उम्र कैद में करने की बात कही थी। गौरतलब है कि राजस्थान के जयपुर में हिंगोनिया गौशाला में अव्यवस्था को लेकर न्यायालय ने एक याचिका पर सुनवाई की थी और वहां उचित प्रबंध करने की बात कही थी। उच्च न्यायालय के न्यायाधीश मनीष चंद्र शर्मा ने गौमूत्र के लाभ को लेकर भी जानकारी दी थी।

केंद्र के नोटिफिकेशन पर मद्रास हाईकोर्ट ने लगाई रोक

केरल उच्च न्यायालय ने कहा गलत नहीं है केंद्र सरकार का बीफ को लेकर जारी हुआ नोटिफिकेशन

गौमांस के कथित विक्रय को लेकर विक्रेताओं की हुई पिटाई, दहशतभरा वीडियो वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -