मिशनरीज ऑफ चैरिटी की FCRA को खारिज करने पर कांग्रेस ने केंद्र की आलोचना की
मिशनरीज ऑफ चैरिटी की FCRA को खारिज करने पर कांग्रेस ने केंद्र की आलोचना की
Share:

 

नई दिल्ली: कांग्रेस ने नोबेल पुरस्कार विजेता मदर टेरेसा के मिशनरीज ऑफ चैरिटी के एफसीआरए पंजीकरण को "कुछ प्रतिकूल इनपुट" के कारण नवीनीकृत करने से इनकार करने के लिए मंगलवार को केंद्र की खिंचाई की।

"कोलकाता, पश्चिम बंगाल में मिशनरीज ऑफ चैरिटी से अधिक आश्चर्यजनक कुछ नहीं हो सकता है, जिसे भविष्य के अंतर्राष्ट्रीय योगदान से वंचित किया जा रहा है। यह मदर टेरेसा की स्मृति का सबसे बड़ा अनादर है, जिन्होंने भारत के "गरीब और दुखी" की देखभाल के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।"

ईसाई दान और मानवीय कार्यों को दबाने के बजाय, यह अपने "शर्लक होम्स जैसे" कौशल का उपयोग सांप्रदायिक संघर्ष और आतंकवादी गतिविधि को दबाने के लिए कर सकता था। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे वर्ष 2021 करीब आ रहा है, यह स्पष्ट है कि मोदी सरकार ने अपने बहुसंख्यकवादी उद्देश्य को आगे बढ़ाने के लिए "ईसाइयों" के रूप में एक नया लक्ष्य पाया है।

पार्टी के नेता आनंद शर्मा ने कहा, "मिशनरीज ऑफ चैरिटी के वित्त को फ्रीज करने की सरकार की कार्रवाई से स्तब्ध हूं। बीमार और पीड़ित गरीबों को असमान रूप से नुकसान पहुंचाने वाली कठोर, असंवेदनशील और अमानवीय कार्रवाई की निंदा करते हैं। प्रधान मंत्री के हस्तक्षेप और एक त्वरित उलटफेर की मांग करें।" केंद्र ने सोमवार को कहा कि मदर टेरेसा के मिशनरीज ऑफ चैरिटी के बैंक खाते को बंद नहीं किया गया है और एमओसी ने भारतीय स्टेट बैंक से इसके लिए अनुरोध किया है।

भारत में 650 के पार पहुंचा 'ओमिक्रॉन' का आंकड़ा, ये 2 राज्य है अधिक प्रभावित

अरूण जेटली की जयंती पर भाजपा के इन नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि

चीन मामलों के विशेषज्ञ 'विक्रम मिसरी' बनेंगे देश के नए Deputy NSA, जानिए उनके बारे में सबकुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -