कांग्रेस ने कहा : बिहार में कामकाजी CM और हवाबाज PM के बीच मुकाबला

कांग्रेस ने कहा : बिहार में कामकाजी CM और हवाबाज PM के बीच मुकाबला

पटना : बिहार विस चुनाव जैसे जैसे करीब आते जा रहें हैं वैसे-वैसे विपक्षी दलों के बीच जुबानी जंग का दौर और तेज़ होता जा रहा है. अमित शाह द्वारा बिहार में महागठबंधन पर हमला किए जाने पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए भाजपा अध्यक्ष को गुजरात दंगा मामलों की याद दिलाते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जिस व्यक्ति ने स्वयं ही कानूनी शिकंजे का सामना किया हो, वह भी देश के उच्चतम न्यायालय द्वारा, उसे जंगलराज के बारे में बात नहीं करनी चाहिए.

शाह की ओर से NDA घटक दलों के बीच सीट बंटवारा व्यवस्था की घोषणा के बाद JDU-RJD-कांग्रेस गठबंधन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर संयुक्त रूपम से हमला बोलते हुए. बिहार विस चुनाव को कामकाजी मुख्यमंत्री और हवाबाज प्रधानमंत्री के बीच मुकाबला बताया. JDU महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि बिहार में जो ध्रुवीकरण होना था वह पहले ही हो चुका है. यह मुकाबला नीतीश कुमार के समर्थन वालों और नीतीश कुमार के विरोध वालों के बीच है जैसे लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के साथ हुआ था.

सुरजेवाला ने कहा कि विकास और सामाजिक न्याय हमारी नजर में धर्म से परे हैं. हमें ओवैसी से कोई डर नहीं है. हमारे गठबंधन का आधार विकास है. RJD प्रमुख लालू प्रसाद के चम्पारण में 19 सितम्बर को राहुल गांधी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर RJD प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि बिहार चुनाव प्रचार अभियान आगे बढ़ने पर आने वाले समय में सभी नेता मंच साझा करते नजर आएंगे.