ममता बनर्जी पर भड़के सीएम बघेल, बोले- कांग्रेस के बिना कोई विपक्षी गठबंधन संभव नहीं...
ममता बनर्जी पर भड़के सीएम बघेल, बोले- कांग्रेस के बिना कोई विपक्षी गठबंधन संभव नहीं...
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के ‘अब कोई UPA नहीं है’ वाले बयान के पश्चात् छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने उन पर हमला बोलते हुए रविवार को बोला कि तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष को यह साफ़ करना चाहिए कि वह सत्ता में बैठे व्यक्तियों से मुकाबला करके अपनी पार्टी को मुख्य विपक्षी दल बनाना चाहती हैं या फिर विपक्ष के अन्य दलों से लड़कर। बघेल ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के बगैर कोई भी विपक्षी गठबंधन बनाना संभव ही नहीं है क्योंकि बीजेपी से मुकाबला करने के लिए गठबंधन का प्रमुख स्तंभ कांग्रेस को ही बनना होगा। 

बघेल ने कहा कि 2024 के आम चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी का सामना करने के लिए विपक्षी खेमे का चेहरा कौन होगा, इसका फैसला सोनिया गांधी की अध्यक्षता में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) मिलकर करेगा। बनर्जी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार से बुधवार को मुंबई में भेंट की थी तथा कांग्रेस नेतृत्व पर परोक्ष तौर पर निशाना साधते हुए कहा था कि अब कोई यूपीए नहीं है। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी परोक्ष तौर पर तंज कसते हुए कहा था, “आप अधिकांश वक़्त विदेश में नहीं रह सकते हैं।”

बनर्जी की टिप्पणियों के बारे में बघेल ने कहा, "मैं ममता बनर्जी से बोलना चाहता हूं कि आप मुख्य विपक्षी दल बनना चाहते हैं तो यह काफी अच्छी बात है। अगर आप किसी योजना के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, ख्वाब देखना चाहते हैं तो इसका भी स्वागत किया जाएगा मगर प्रश्न यह है कि आप मुख्य विपक्षी दल सत्ता में बैठे व्यक्तियों के साथ मुकाबला करके बनना चाहते हैं या फिर साथी विपक्षी दलों के साथ लड़कर।" 

आज वाराणसी और चंदौली का दौरा करेंगे सीएम योगी, जानिए क्या है पूरा मामला

सीएम नीतीश पर तेजस्वी का हमला, बोले- नेताओं को रिहा करने की अनिच्छा राजनीति से है प्रेरित...

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -