कांग्रेस पार्षद ने नपा सम्मेलन में बेरिकेटिंग को लोकतंत्र की हत्या बताया
कांग्रेस पार्षद ने नपा सम्मेलन में बेरिकेटिंग को लोकतंत्र की हत्या बताया
Share:

नीमच से राजेन्द्र सिंह राठोड़ की रिपोर्ट

नीमच। नगरपालिका परिषद का विशेष सम्मेलन शुक्रवार को पुरानी नगर पालिका बंगला नंबर 60 में रखा गया है। वार्ड क्रमांक 21 से कांग्रेस समर्थित पार्षद कविता मोनू लोक्स ने कहा की सम्मेलन स्थल पर लोहे की जाली लगा दी गई है, इस तरह से बेरिकेटिंग की गई है कि कोई आसंदी तक पहुंचकर अपनी बात नहीं रख सकते, इससे एक हाल में सभी पार्षद कैद हो जाएंगे। नगर पालिका अध्यक्ष स्वाति चौपडा ने ऐसा कर लोकतंत्र की हत्या की है। शहर हित में पार्षदों को सम्मेलन में आवाज उठाना उनका दायित्व है, ऐसे में उन्हें रोका नहीं जा सकता।

श्रीमति लोक्स ने कहा कि बीस हजार वर्गफीट जमीन भाजपा को देने का प्रस्ताव रखा गया है, जबकि पूर्व में भाजपा को अरबों रूपए की जमीन आंवटित हुई है। वहां पर भवन निर्माण नहीं हो रहा और टीनशेड में भाजपा कार्यालय संचालित हो रहा है, तो यह भाजपा का अंदरूनी मामला है। नगरपालिका अध्यक्ष स्वाति चौपडा को अध्यक्ष बनने के बाद जमीनों की बंदरबाट शुरू हो गई है। बंगला नंबर 60 में गरीबों के लिए कॉलोनी बनाई जाने की योजना के अलावा खेल मैदान के लिए आरक्षित जमीन है, ऐसे में भाजपा को जमीन देना एक तरह से किसी पार्टी को फायदा पहुंचाना है। कोई भी पार्टी जनता से बडी नहीं है। नगरपालिका अध्यक्ष स्वाति चौपडा ने भाजपा को जमीन देने का प्रस्ताव लाकर पद का दुरूपयोग किया है। 

नगरपालिका ने जनता के हित में कोई प्रस्ताव नहीं रखा है, अगर वास्तव में अध्यक्ष जनता के हितेशी है तो नगरपालिका की खाली पडी जमीनों को संरक्षित कर वहां पर कॉलोनियां का निर्माण करें और लोगों को सस्ते दामों पर भूखंड उपलब्ध करवाए। भाजपा को जमीन देने के प्रस्ताव का शहरवासी विरोध कर रहे है। परिषद सम्मेलन में विरोध से बचने के लिए सम्मेलन स्थल पर बेटिकेटस लगा दिए गए है। पार्षद श्रीमति लोक्स ने बताया कि परिषद में भाजपा के पार्षद अधिक है, ऐसे में अगर बहुमत का फायदा उठाकर प्रस्ताव पारित करवाया जाता है तो जनहित में मामला कलेक्टर न्यायालय में ले जाएंगे और किसी भी हाल में नपा की जमीन की बंदरबाट नहीं होने देंगे। 

यहां तक तो बात ठीक है लेकिन कांग्रेस के पार्षद ये भुल जाते है की बेरिकेटीग की परपंरा कांग्रेस के ही अध्यक्ष जिन्होंने 2 बार याने पूरे 10 साल राज किया था, यह उन्ही की देन है। जब नगरपालिका अध्यक्ष और CMO दोनों ही पुरुष वर्ग से थे, फिर भी अव्यवस्था का डर रहता था। लेकिन वर्तमान समय में अध्यक्ष और CMO दोनो ही महिलाएं है, इसलिए इस बेरिकेटिंग को गलत बताना कांग्रेस पार्षदों को उचित नहीं लगता। जनता के लिए जनता के द्वारा चुनी गई परिषद को भी जनकल्याण में पीछे नही रहना चाहिए।

इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल में शुरू होने जा रहा निःशुल्क कृत्रिम अंग प्रदाय सेंटर

इंदौर में नष्ट की गई 85 लाख रुपये की शराब

खबर का हुआ असर : हटाए गए बिजली पोल, सड़क निर्माण का कार्य हुआ शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -