पूरी कांग्रेस के लिए बनेगा 'एक परिवार-एक टिकट' नियम, लेकिन गांधी परिवार को इसमें भी मिलेगी छूट !
पूरी कांग्रेस के लिए बनेगा 'एक परिवार-एक टिकट' नियम, लेकिन गांधी परिवार को इसमें भी मिलेगी छूट !
Share:

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर से पहले कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि पार्टी 'एक परिवार, एक टिकट के नियम' पर पूरी तरह से एकमत है। उन्होंने कहा कि इस चिंतन शिविर के बाद पार्टी में बड़े संगठनात्मक परिवर्तन किए जाएंगे। अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस में 'एक परिवार, एक टिकट'’ के प्रस्ताव पर सभी सहमत हैं और परिवार के दूसरे सदस्य को कम से कम पांच वर्ष तक संगठन में कार्य करने पर ही चुनाव का टिकट दिया जाएगा।

माकन ने आगे कहा कि, 'इस प्रस्ताव पर पैनल के सदस्यों के बीच तक़रीबन पूरी तरह से एकमत सहमति है कि पार्टी के नेता अपने परिजनों और सम्बन्धियों को टिकट नहीं देंगे। पार्टी नेता यह सुनिश्चित करेंगे कि परिवार या रिश्तेदारों को पार्टी में बगैर किसी काम के टिकट न दें, उन्हें टिकट दिए जाने से पहले पार्टी में कम से कम 5 वर्ष तक काम करना होगा।' मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यदि चिंतन शिवर में ‘एक परिवार, एक टिकट’ नियम को हरी झंडी दे दी जाती है, तो भी यह नियम गांधी परिवार पर शायद ही लागू हो। नेताओं का कहना है कि कांग्रेस "सांप्रदायिक ध्रुवीकरण" पर मंथन की योजना बना रही है और राज्य के चुनावों और 2024 के राष्ट्रीय चुनाव की तैयारी कर रही है।

अजय माकन ने कहा कि, 'कोई भी व्यक्ति जो निरंतर पद पर रहा है उसे पद छोड़ना होगा और उस शख्स के उसी पद पर वापस आने पर तीन वर्षों के कूलिंग पीरियड से गुजरना होगा।' उन्होंने कहा है कि चिंतन शिविर में यह भी प्रस्ताव रखा गया है कि संगठन में प्रत्येक स्तर पर 50 फीसद जगह युवाओं को प्रदान की जाए।   

PM मोदी के मुरीद हुए प्रहलाद पटेल, बोले- 'देश सुरक्षित हाथों में तरक्की कर रहा है'

यूपी के 1 लाख 20 हज़ार लोगों को मिलेगा रोज़गार, योगी सरकार का मास्टरप्लान तैयार

'दिल्ली में लाखों घर तोड़ना चाहती है भाजपा ..', अतिक्रमण की कार्रवाई पर बोले डिप्टी CM मनीष सिसोदिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -