पर्रिकर के शपथ ग्रहण मामले में SC में सुनवाई आज
पर्रिकर के शपथ ग्रहण मामले में SC में सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली : जहाँ एक ओर बीजेपी गोवा में मनोहर पर्रिकर को सीएम पद की शपथ देने की तैयारियां कर रही है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने इस प्रक्रिया को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाते हुए गोवा की राज्यपाल राज्यपाल द्वारा मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री नियुक्त किए जाने के फैसले को कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. कांग्रेस की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने तुरंत सुनवाई करने की मंजूरी भी दे दी है.

गौरतलब है कि प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जेएस खेहर के आवास पर सोमवार शाम याचिका दायर की गई थी .जिस पर न्यायमूर्ति खेहर ने मंगलवार को इस अर्जी पर सुनवाई करने की सहमति जताई है. इस सिलसिले में विशेष पीठ का गठन किया गया है, क्योंकि शीर्ष अदालत होली की वजह से एक सप्ताह की छुट्टी पर है.गोवा कांग्रेस विधायक दल के नेता चंद्रकांत कवलेकर की ओर से दायर इस याचिका में मांग की गई है कि पर्रिकर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर रोक लगाई जाए.साथ ही पर्रिकर को मुख्यमंत्री नियुक्त करने के राज्यपाल के फैसले को रद्द किया जाए.कांग्रेस ने सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा किया है.इस मामले में कांग्रेस विधायक आज सुबह राज्यपाल से मुलाकात भी करेंगे. 

जबकि दूसरी ओर बीजेपी ने सोमवार को कहा कि मनोहर पर्रिकर के गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ करीब नौ विधायक मंगलवार को मंत्री पद की शपथ लेंगे.मंगलवार शाम राजभवन में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह और केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मौजूद होंगे. गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा शपथ दिलाएंगी.

यह भी पढ़ें

गोवा में BJP ने साधा सत्ता का समीकरण

मनोहर पर्रिकर आज CM पद की लेंगे शपथ, रक्षा मंत्री के पद से दिया इस्तीफा

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -