कांग्रेस ने खुद को महात्मा गाँधी का  उत्तराधिकारी बताया -भाजपा
कांग्रेस ने खुद को महात्मा गाँधी का उत्तराधिकारी बताया -भाजपा
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस ने खुद को महात्मा गांधी के उत्तराधिकारी के रूप में पेश करके सत्ता बने रहने का काम किया. कांग्रेस ने महात्मा गाँधी के नाम का इस्तेमाल किया. यह बात राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करते हुए भाजपा के राकेश सिंह ने कही.

बता दें कि भाजपा के राकेश सिंह ने कांग्रेस ने महात्मा गांधी के उत्तराधिकारी के रूप में 70 साल निकाल दिए, 55 वर्ष सत्ता में रहे लेकिन उनकी प्राथमिकता में ‘स्वच्छता’ का विषय कभी नहीं आया. आधी आबादी खुले में शौच जाने के लिये मजबूर थी. जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने साढ़े तीन वर्षों में स्वच्छता सहित अन्य विषयों पर उनके सपने को साकार करने का काम किया.

आपको बता दें कि भाजपा सांसद ने सवाल किया कि महात्मा गांधी के असली उत्तराधिकारी कौन हैं?क्या ऐसे लोग हैं जिन्होंने उनका नाम लेकर 55 वर्षो तक सत्ता का सुख भोगा? या वो जिन्होंने पिछले साढ़े तीन वर्षो के दौरान स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाया और खुले में शौच से मुक्ति की पहल की? इस मौके पर राकेश सिंह ने कांग्रेस के गरीबी हटाओ नारे का उपहास उड़ाते हुए कहा कि गरीबी हटाने का नारा लगाने से गरीबी नहीं हटती है.कांग्रेस ने गरीबों और पिछड़ों का सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया. उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2022 तक हर परिवार को घर देने की प्रतिबद्धता व्यक्त की.साथ ही ओबीसी विधेयक , तीन तलाक विधेयक में रोड़े अटकाने के लिए कांग्रेस की आलोचना की.

यह भी देखें

साम्प्रदायिकता की आग में झुलसता देश

देश की राजनीति पर छाया 'पकौड़ा'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -