वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस में दो फाड़, पार्टी के हाईकमान ने सिंघवी से मांगी सफाई
वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस में दो फाड़, पार्टी के हाईकमान ने सिंघवी से मांगी सफाई
Share:

नई दिल्‍ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पेशे से वकील अभिषेक मनु सिंघवी के विनायक दामोदर सावरकर की प्रशंसा करने से कांग्रेस आलाकमान नाराज हो गया है। सूत्रों के अनुसार, उनसे इस संबंध में सफाई देने के लिए कहा गया है। दरअसल सोमवार को दोपहर दो बजे के लगभग सिंघवी का ट्वीट ऐसे वक्‍त में आया जब महाराष्ट्र और हरियाणा के लिए वोटिंग चल रही थी।

दरअसल अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ''मैं व्यक्तिगत रूप से सावरकर की विचारधारा का समर्थन नहीं करता हूं, लेकिन इस तथ्य को दूर नहीं किया जा सकता है कि वह एक निपुण व्यक्ति थे, जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिया, दलित अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी और देश के लिए जेल भी गए।' उनके इस ट्वीट के बाद से सियासी घमासान मच गया था, क्योंकि इससे पहले कांग्रेस के ही दिग्विजय सिंह और सिद्धारमैया ने कहा था कि सावरकर पर गांधी की हत्या का इल्जाम था, उन्हें कैसे भारत रत्न दिया जा सकता है।

आपको बता दें कि ये पूरा विवाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए जारी किए गए घोषणा पत्र के बाद पैदा हुआ है। दरअसल भाजपा ने वादा किया है कि वे वीर सावरकर को भारत रत्न दिलवाने के लिए प्रयास करेंगे। जिसके बाद से कई राजनेताओं ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है।
 
ब्रिटेन में दिवाली पर भारत विरोधी मार्च का ऐलान, लंदन के मेयर साजिद खान ने की कड़ी निंदा

अपराध के मामले में सबसे आगे यूपी, प्रियंका बोलीं - मुख्यमंत्री जी क्या ये आंकड़ा गंभीर नहीं

कांग्रेस सांसद की पत्नी का विवादित पोस्ट, लिखा- 'किस्मत रेप की तरह, रोक ना पाओ तो मजा लो'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -