'सदन की मर्यादा तोड़ रही कांग्रेस और TMC..', संसद में हंगामे को लेकर बोले अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली: पेगासस जासूसी मामले और कृषि कानूनों को लेकर संसद के निचले सदन में बुधवार को कांग्रेस सांसदों ने जमकर हंगामा किया और पीठासीन सभापति के आसन की ओर पर्चे भी उछाले. सदन में विपक्ष के हंगामे पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने सदन की मर्यादा को तोड़ा है. 

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि, ‘विपक्षी पार्टी के सांसदों की तरफ से कभी स्‍पीकर पर तो कभी मंत्रियों पर पेपर फेंके जा रहे हैं. अब तो प्रेस गैलरी में भी पेपर फेंके जा रहे हैं. जबकि पीएम मोदी पहले ही कह चुके हैं कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है. कांग्रेस और TMC सांसदों ने आज भी संसद को चलने नहीं देने का प्रयास किया.’ अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि, विपक्ष चर्चाओं से क्यों हिस्सा रहा है? उन्होंने कहा कि विपक्ष इस प्रकार के आपत्तिजनक कामों में क्यों शामिल है? क्या विपक्ष के पास चर्चा के लिए पर्याप्त मुद्दे नहीं हैं? क्या विपक्ष पूरी दुनिया में भारत को बदनाम करने का प्रयास कर रहा है? हम इस तरह की हरकतों की कड़ी निंदा करते हैं.

आज विपक्ष के नेताओं ने मार्च किया और विजय चौक पर आकर मीडिया से बात की. वहीं ‘पेगासस प्रोजेक्ट’ रिपोर्ट पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी सांसदों ने उच्च सदन में भी आज जमकर हंगामा किया. मंगलवार को लोकसभा और राज्यसभा में जो मंजर दिखा, वह बाकी दिनों से कुछ अलग नहीं था. जासूसी कांड के विरोध में अपने अपने हाथों में तख्तियां लिए हुए अधिकतर सांसद मोदी सरकार के ख़िलाफ़ नारेबाजी करते नज़र आए. इस मुद्दे पर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस समेत विपक्ष की कई पार्टियां एकजुट दिखाई दीं.

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारी, EC ने की मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक

USCDC ने फिर जारी किया टीकाकरण वाले लोगों के लिए मास्क लगाने का निर्देश

पाकिस्तान में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, लगातार आ रहे संक्रमण के नए केस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -